एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 07:54 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

ट्रूडो ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अलगाववादियों को निमंत्रण देना गलत
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भोज में खालिस्तानी अलगावादी जसपाल अटवाल को निमंत्रण दिये जाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया। इसी बीच ट्रूडो ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जसपाल को आमंत्रित करना एक भूल थी जिसे सुधार लिया गया। उन्होंने कहा कि कनाडा और भारत डिमॉक्रेसी की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध देश हैं दोनों देश दुनिया की बड़ी डिमॉक्रेसी में से एक है।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: दोनों AAP विधायकों को नहीं मिली जमानत
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के अति संवेदनशील मामले में आम आदमी पार्टी को झटका लगा है। अदालत ने गिरफ्तार किए गए आप विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को जमानत देने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद दोनों विधायकों को तिहाड़ जेल भेज दिया है। अदालत इस मामलें में कल सुनवाई करेगा। 

बांग्लादेशी घुसपैठ पर आर्मी चीफ के बयान पर भड़के ओवैसी, बोले- राजनीति से रहें दूर
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलाई जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है।

PNB का बयान, घोटाले के पैसे की रिकवरी के लिए अपनाया गया कानूनी रास्ता
अब तक की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी से जूझ रहे पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने आज कहा है कि उसके पास इतनी परिसंपत्ति और पूंजी है कि वह इस मामले में सभी देनदारियां पूरी कर सकता है। बैंक ने कहा घोटाले के पैसे की रिकवरी के लिए कानूनी रास्ता अपनाया गया है।

मोदी का मिशन नागालैंड, बोले-1800 करोड़ खर्च कर कोहिमा को बनाएंगे स्मार्ट सिटी
प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने आज कहा कि नागालैंड की भाजपा-एनडीपीपी सरकार जनता के धन की बर्बादी करने वाले कारकों को रोकेगी और राज्य में सड़क संपर्क बढ़ाने पर काम करेगी। मोदी ने कहा कि विकास के लिए काम करने के लक्ष्य से नागालैंड को मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है। 

राज ठाकरे ने लिया शरद का इंटरव्यू, पवार बोले- राहुल लाएंगे अच्छे दिन
नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने आखिरकार तीन महीने पहले किए गए अपने ऐलान को सच कर ही दिया। उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे से किया अपना वादा पूरा किया है। ठाकरे द्वारा लिए गए इंटरव्यू में शरद पवार ने बड़ी ही बेबाकी से सवालों के जवाब दिए। करीब दो घंटे तक चले इस  इंटरव्यू में पवार ने आरक्षण से लेकर पीएम मोदी पर खुलकर बात की।

भारतीय जवानों को निशाना बनाने के लिए पाक ने LoC पर तैनात किए 150 स्‍नाइपर शूटर
पाकिस्तान ने बॉर्डर पर भारतीय सेना और नागरिकों को निशाना बनाने के लिए स्नाइपर शूटरों को तैनात किया है। भारतीय सेना ने अपने जवानों को सतर्क रहने के लिए कहा है। पाकिस्तान ने अपने स्नाइपर शूटरों से कहा है कि अगर वे भारतीय जवानों को निशाना बनाने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें 50 हजार से एक लाख रुपए तक का इनाम दिया जाएगा।

टेरर फंडिंग मामले में अमेरिका को झटका, पाक को मिला इन 3 देशों का साथ
पाकिस्तान के 3 करीबी देशों ने एकजुट होकर अमेरिका को बड़ा झटका दे ​दिया। ट्रंप प्रशासन द्वारा इस्लामाबाद को टेरर-वित्तीय निगरानी सूची में डाले जाने की कोशिश को रोकने के लिए चीन, सऊदी अरब और तुर्की ने हाथ मिला लिया है। अमेरिकी मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। वहीं पाकिस्तान इसे अपनी बड़ी जीत मान रहा है। 

नए सिक्कों की परेशानी खत्म करने में जुटा RBI, मैसेज भेज कर रहा है सचेत
RBI द्वारा लगातार मैसज भेज लोगों को 10 रुपए के सिक्के लेने के लिए कहा जा रहा है ? आखिर क्यो आरबीआई को लोगों को एेसे मैसेज भेजने की जरूरत है लोगों को सचेत करने के लिए RBI ने व्यापक प्रचार तंत्र तैयार किया है जो सिर्फ लोगों को सचेत कर रहा है कि हर तरह के सिक्कों को स्वीकार करें। आरबीआई ने ये भी स्पष्ठ किया है कि 14 तरह के सिक्के चल रहे और सभी वैध है।

VIDEO : मैच के दौरान धोनी ने खोया आपा, पांडे को दी गाली
सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य था। जिसे टीम ने चार विकेट खोकर 8 गेंद पहले हासिल कर लिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस मैच के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब धोनी ने पांडे पर अपना आपा खो दिया।

'बागी 2' को सुपरहिट बनाने के लिए टाइगर श्रॉफ ने किया कुछ एेसा, ये स्टार भी ले चुके हैं रिस्क
बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्राफ की फिल्म बागी 2 का हाल ही में ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म में टाइगर इस बार बाल कटवाकर और दमदार एक्शन के साथ नजर आने वाले हैं। इस बार अपनी फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए टाइगर ने कपड़े उतार दिए हैं। इस सीन में टाइगर जेल के भीतर टॉर्चर किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News