एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, January 14, 2018 1:23 PM
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

सुप्रीम कोर्ट संकट: CJI दीपक मिश्रा आज कर सकते हैं 4 जजों से मुलाकात
सर्वोच्च न्यायालय के 4 जजों ने देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के सामने आकर कोर्ट की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के आज बगावती तेवर अपनाने न्यायाधीशों से मुलाकात करेंगे। हालांकि तीन न्यायाधीश राष्ट्रीय राजधानी से बाहर हैं लेकिन उनके दोपहर तक वापिस लौट आने की संभावना है। 

जामा मस्जिद इलाके में छिपे हैं 3 आतंकी, राजधानी में हाई अलर्ट
दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर बड़ा आतंकवादी हमला करने की साजिश का पता चला है। सुरक्षा एजेंसियों को जामा मस्जिद इलाके में 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्ट करने के बाद दिल्ली पुलिस को इनपुट भेजा है।

6 दिन के भारत दौरे पर इजरायल PM, प्रोटोकॉल तोड़ मोदी खुद एयरपोर्ट पर करेंगे स्वागत
इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज 6 दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। नेतन्याहू अपनी इस यात्रा के दौरान दोनों देश रक्षा, कृषि, जल संरक्षण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, आंतरिक सुरक्षा समेत द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे। 

शिया बोर्ड के चीफ रिजवी को दाऊद की धमकी, मौलानाओं से माफी मांगने को कहा
शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से धमकी मिली है। रिजवी को मदरसा शिक्षा की आलोचना करने पर यह धमकी मिली है। इसको लेकर रिजवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। रिजवी ने दाऊद के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिजवी ने अपनी शिकायत में कहा कि शनिवार देर रात उनको फोन आया। फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने खुद को 'डी कंपनी' का आदमी बताया और 'भाई' के नाम से धमकी दी।

अमरीका में बजा तबाही का अलार्म, मच गई अफरा-तफरी
अमरीका के हवाई प्रांत में आज सुबह तबाही का अलार्म बजने से चारो तरफ अफरा-तफरीमच गई। दरअसल आज सुबह हवाई बैलिस्टिक मिसाइल हमले की चेतावनी वाले अलार्म ने द्वीपवासियों के बीच हड़कंप पैदा कर दिया। हालांकि बाद में एमरजैंसी मैनेजमैंट एजैंसी ने इस बात की पुष्टि की कि गलती से मिसाइल हमले की चेतावनी का अलार्म बज गया था और हवाई प्रांत बिल्कुल सुरक्षित है।

 बौखलाया पाक फिर बोला-किसी गलतफहमी में न रहे भारत
पहले ही अमरीका के दबाव से बौखलाया पाकिस्तान अब भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा हाल में की गई टिप्पणी  कि भारतीय सेना पाकिस्तान के ‘‘परमाणु हथियारों के झांसे’’ का जवाब देने के लिए किसी भी  को सीमा पार करने  के लिए तैयार है, के बाद और तिलमिला गया है। 

विदेशी मुद्रा भंडार नए रिकार्ड स्तर पर
विदेशी मुद्रा भंडार में बढोतरी का सिलसिला जारी है और पांच जनवरी को समाप्त सप्ताह के दौरान विदेशी मुद्रा भंडार एक अरब 75 करोड 80 लाख डालर बढकर नये रिकार्ड 411 अरब 12 करोड 40 लाख डालर पर पहुंच गया। रिजर्व बैंक द्वारा जारी साप्ताहिक आंकडों के अनुसार विदेशी मुद्रा भंडार में बढोतरी मुख्यत विदेशी मुद्रा परिसंपत्तियों में इजाफे की वजह से हुई है ।

सोने की चमक बढ़ी, चांदी टूटी, जानिए क्या है दाम
मजबूत वैश्विक रुख के बीच स्थानीय आभूषण कारोबारियों की भारी लिवाली के कारण राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बीते सप्ताह भी सोने की कीमतों में तेजी जारी रही। सप्ताहांत में सोने की कीमत तेजी के साथ सात सप्ताह के उच्च स्तर यानी 30,750 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर को छू गई, हालांकि लाभ हानि के बीच झूलने के बाद चांदी की कीमत 100 रुपए की गिरावट के साथ 39,900 रूपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।

'पद्मावत' को लेकर विरोध की आग हुई तेज, राजपूत महिलाओं की धमकी खुद को लगा लेंगी आग
बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावत' को सेंसर की ओर से रिलीज की मंजूरी मिलने के बाद भी विरोध जारी है। इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए अब महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दे डाली है। इन महिलाओं ने चित्तौड़गढ़ किले के उसी स्थान पर जौहर की धमकी दी है, जहां रानी पद्मिनी ने रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था।

INDvsSA: अश्विन और पांड्या ने टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई
भारतीय टीम के दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए टीम चयन को लेकर उठे सवालों के बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर और आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दो रन आउट कर भारत की मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन शनिवार को वापसी करा दी। दक्षिण अफ्रीका चायकाल तक दो विकेट पर 182 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था लेकिन दिन की समाप्ति पर उसका स्कोर छह विकेट पर 269 रन हो चुका था।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन