एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

राम मंदिर विवाद सुलझाने अयोध्या पहुंचे श्रीश्री रविशंकर
राम मंदिर विवाद को सुलझाने के लिए अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर गुरुवार को अयोध्या पहुंच चुके हैं। अभी उनकी मुलाकात राम जन्‍मभूमि न्‍यास अध्‍यक्ष महंत नृत्‍य गोपाल दास के साथ चल रही है। इसके अलावा वह तमाम दूसरे पक्षों के साथ भी आज बातचीत करेंगे।

सर्वे: PM मोदी भारतीय राजनीति में ‘‘अब भी’’ सबसे लोकप्रिय हस्ती
एक अमरीकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति में ‘‘अब भी’’ सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं। सर्वेक्षण में भारत में करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था। थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने यह सर्वेक्षण किया है।  

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी, जिंदा पकड़े तीन आतंकी
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला के जंगल काजीगुंड में वीरवार को ऑपरेशन के दौरान अब तक तीन आतंकवादी अरेस्ट किए गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 नवंबर को यह ऑपरेशन शुरू हुआ था। पहले दिन एक आतंकवादी मार गिराया गया और इस ऑपरेशन में एक सैनिक भी शहीद हो गया।

शीना बोरा हत्याकांड में आया चौंकाने वाला मोड़
शीना बोरा हत्याकांड में चौंकाने वाला मोड़ आ गया है। उसकी मां और महत्वपूर्ण आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने यहां एक सीबीआई अदालत से कहा कि उनके पति पीटर मुखर्जी ने ‘लालच और दुर्भावना’ से उनकी बेटी को गायब करवाया होगा।  हालांकि, उन्होंने साफ तौर पर पीटर पर आरोप नहीं लगाया। 

राहुल के लिए 'पप्पू' नहीं ‘युवराज’ शब्द का इस्तेमाल करेगी BJP
भाजपा ने एक वीडियो जारी किया जिसमें ‘‘युवराज’’ शब्द का संदर्भ दिया गया है जो जाहिर तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाता है। चुनाव आयोग ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘‘पप्पू’’ शब्द के इस्तेमाल से भाजपा को रोक दिया था। 

पाकिस्तान ने दोस्त चीन को दिखाया ठेंगा, ठुकरा दी खास पेशकश
पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को ठेंगा दिखाते डेमर-भाषा डैम के लिए 14 अरब डॉलर की चीनी मदद की खास पेशकश को ठुकरा दिया है । पाक के इस कदम को चीन के महत्वकांशी प्रोजैक्ट OBOR के झटके के तौर पर देखा जा रहा है।  पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पाक ने चीन से कहा है कि वह 60 अरब डॉलर के CPEC प्रॉजैक्ट से इस डैम प्रॉजैक्ट को बाहर रखे।

अंटार्कटिका में भी नया देश बनाने की तैयारी में सुयश दीक्षित
मिस्र घूमने गए इंदौर के इंजीनियर सुयश दीक्षित का 800 वर्गमील जगह पर अपना दावा कर खुद को वहां का राजा घोषित करने का कारनामा सुर्खियां बटोर रहा है। अब वह अंटार्कटिका में भी इसी तर्ज पर नया देश बनाना चाहते हैं। वह जल्द ही वहां की यात्रा करने जा रहे हैं। इंदौर निवासी सुयश मिस्र में एक सम्मेलन में अपने भाई सुयोग के साथ गए थे।

 शेयर बाजार में जोशः सैंसेक्स 300 अंक मजबूत, निफ्टी 10200 के पार
एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 69.38 अंक यानि  0.21 फीसदी बढ़कर 32,829.82 पर और निफ्टी 34.85 अंक यानि 0.34 फीसदी चढ़कर 10,152.90 पर खुला। तेजी के साथ कारोबार में सैंसेक्स 33 हजार के पार निकल गया है। वहीं निफ्टी 10,200 के करीब पहुंच गया है।

देना बैंक दे रहा है सबसे सस्‍ता होम लोन, SBI को भी पछाड़ा
सार्वजनिक क्षेत्र के देना बैंक ने 8.25 प्रतिशत पर आवास ऋण उपलब्ध कराने की घोषणा की। इस मामले में उसने प्रमुख बैंक एस.बी.आई. को भी पीछे छोड़ दिया है। देश का सबसे बड़ा बैंक एस.बी.आई. (भारतीय स्टेट बैंक) ने नवंबर महीने की शुरूआत में 8.3 प्रतिशत पर कर्ज देने की घोषणा की थी। उस समय तक यह सबसे सस्ता कर्ज था।

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे अमिताभ बच्चन, कार एजेंसी को कारण बताओ नोटिस
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन हाल ही में सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे। दरअसल, उनकी मर्सिडिज कार का पिछला पहिया अलग हो गया था। राज्य सरकार ने इस घटना को लेकर उस ट्रेवल एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है जहां से कार को उपलब्ध कराया गया था।

श्रीलंका ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला
बारिश के कारण भारत और श्रीलंका के बीच गुरूवार से कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले पहले टेस्ट में बारिश ने खल्ल डाली और आखिरकार खिलाड़ियों के लंच लेने के बाद टाॅस हो गया है। श्रीलंका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News