एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 02:51 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, आज से तीन तलाक खत्म
सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा कि मुस्लिमों में तीन तलाक के जरिए दिए जाने वाले तलाक की प्रथा अमान्य, अवैध और असंवैधानिक है। कोर्ट ने 3/2 के मत से सुनाए गए फैसले में तीन तलाक को कुरान के मूल तत्व के खिलाफ बताया।

तीन तलाक पर PM मोदी का बयान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक साथ लगातार तीन बार तलाक बोलने की प्रथा पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को एेतिहासिक करार देते हुए कहा कि यह महिलाओं के सशक्तिकरण और मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार प्रदान करने की दिशा में अहम कदम है।

कश्मीर में जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर
उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि सीमांत जिले के हंदवाड़ा के एक गांव में सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान दस्ता आतंकवादियों की तलाश में एक संयुक्त तलाशी अभियान चला रहा था और जब सुरक्षा बल इलाके को सील कर रहे थे तभी वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी।  

तीन तलाक: इन पांच महिलाओं के केस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला
मुसलमानों में प्रचलित एक बार में तीन तलाक की वैधानिकता पर सुप्रीम कोर्ट ने आज को अपना फैसला सुनाते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया है। फैसले में तीन जजों ने तीन तलाक को असंवैधानिक बताया है। ये तीन जज जस्टिस नरीमन, जस्टिस ललित और जस्टिस कुरियन हैं।

लालू पर नीतीश का बड़ा खुलासा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने लालू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि महागठबंधन टूटने के 15 दिन पहले से लालू उनकी पार्टी के नेताओं को फुसलाने का काम कर रहें थे। राजद ने इस बयान को लेकर अभी कोई प्रतिक्रिया नही दी है। 

बार्सिलोना हमले  के मास्टरमाइंड सहित 8 आतंकी ढेर
स्पेन पुलिस ने बार्सिलोना हमले में शामिल 8 आतंकवादियों को मार गिराया। इसमें वैन का चालक भी शामिल है।इसके साथ ही कैटालन क्षेत्र में हुए दोहरे हमले में शामिल आतंकवादियों में से 4र को हिरासत में लिया गया है।कैटालन पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने यूनिस अबोयाकूब को मार गिराया है, जो गुरुवार को बार्सिलोना में हुए हमले का मास्टरमाइंड है। 

चीन ने भारत को डराने के लिए अब उठाया ये कदम
डोकलाम विवाद को लेकर बौखलाए चीन ने अब नया कदम उठाया है।  चीनी मीडिया ने कहा कि चीन की पीपल्स लिब्रेशन आर्मी (पीएलए) भारत को डराने के लिए लाइव फायर ड्रिल्स (अभ्यास) कर रही है। डोकलाम मुद्दे पर चीन भले ही भड़काऊ बयानों के जरिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत अपने रुख पर कायम रहेगा।

राहतः अब पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए घर नहीं आएगी पुलिस
सरकार जल्द ही पासपोर्ट देने की व्यवस्था को तकनीकी रूप से और बेहतर करने जा रही है जिसके चलते पुलिस को आवेदक के घर जाने की जरूरत नहीं होगी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सी.सी.टी.एन.एस. परियोजना के तहत एक डिजिटल पुलिस पोर्टल शुरू किया, जिसका उद्देश्य अपराधों और अपराधियों का राष्ट्रीय ब्योरा तैयार करना है।

Jio फोन को टक्कर देने, Airtel भी ला रही 4G स्मार्टफोन
Jio के 1500 रुपए वाले बेसिक फोन के जवाब में देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल 2500 रुपए में 4G स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में है। यह फोन दिवाली से पहले मार्कीट में आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, इस ऑफर के लिए एयरटेल देश के कई बड़े मोबाइल मैन्युरफैक्च्रर्स के साथ बातचीत कर रही है। 

चंकी पांडे की बेटी की फोटो पर फराह ने किया ऐसा कमेंट, खड़ा हो सकता है विवाद
चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे की इन दिनों इंस्टाग्राम पोस्ट सुर्खियां बटोर रही है। इसकी वजह हैं फराह खान का कमेंट। फराह खान को उनके बड़बोलेपन और सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए जाना जाता है। कई बार वह ऐसा कुछ कह जाती हैं, जो बेशक मजाक होता है, लेकिन उसके कई मतलब निकलते हैं।

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में भारत का दबदबा, टाॅप 50 खिलाड़ियों में 7 भारतीय शामिल
भारतीय बैडमिंटन का नाम अब तक सायना नेहवाल और पी वी सिंधु ने राैशन किया है, लेकिन अब साई प्रणीत, किदंबी श्रीकांत और एच एस प्रणय के पुरुष खिलाड़ी भी नए सितारे के रूप में उभरे हैं। विशेष रूप से, अगर बात श्रीकांत के बारे में की जाए तो वह भारतीय बैडमिंटन के लिए स्वर्ण युग हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News