इंजीनियर रशीद ने विधानसभा में की गई मेजर गोगोई के खिलाफ प्रस्ताव की मांग

Sunday, June 18, 2017 12:49 AM
इंजीनियर रशीद ने विधानसभा में की गई मेजर गोगोई के खिलाफ प्रस्ताव की मांग

श्रीनगर : निर्दलीय विधायक इंजी. रशीद ने आज विधानसभा में पत्थरबाजी के खिलाफ मेजर लीतुल गोगोई  द्वारा नागरिक को मानव ढाल के रुप में इस्तेमाल किए जाने की निंदा करने के लिए प्रस्ताव की मांग की। प्रदेश में जी.एस.टी. कार्यान्वयन पर विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान इंजी. रशीद ने सदन में प्रस्ताव को मूव करने की मांग भी की। रशीद ने कहा कि फारुक अहमद डार को मानव ढाल के रुप में इस्तेमाल किए जाने के लिए यह सदन मेजर गोगोई की निंदा करने का संकल्प ले। बाद में उन्होंने प्रस्ताव को स्पीकर कविंदर गुप्ता को सौंप दिया।


गोगोई के खिलाफ सदन में प्रस्ताव के लिए रशीद के सुझाव का कुछ भाजपा सदस्यों ने विरोध किया। रशीद ने कहा कि यह शर्मनाक है, यदि आप मानवाधिाकर उल्लंघनकर्ता की रक्षा कर रहे हैं। आपको कैसा लगता यदि आपको जीप से बांधा गया होता और घंटों तक परेड कराया गया होता। सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत को यह पता होनी चाहिए कि हर कश्मीरी आतंकियों का ओवर ग्राउंड वर्कर नहीं है। यदि सच बोलना आपको ओवर ग्रााउंड वर्कर बनाता है तो मैं उनमें से सबसे बड़ा हूं।

मौन व्रत के दौरान भी चीखते रहे रशीद
इस दौरान विधानसभा में शोक प्रस्ताव के दौरान दो मिटन के मौन के दौरान रशीद ने चिल्लाते हुए स्पीकर से उनके प्रस्ताव पर फैसला देने के लिए कहा। चुप्पी साधने से कोई वापस नहीं आने वाला है। हम इन घटनाओं को उन के खिलाफ बोलकर रोक सकते हैं। रशीद बोलते रहे जबकि अन्य सदस्यों ने दो मिनट के मौन को बरकरार रखा।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!