पुलवामा में विरोध प्रदर्शन के चलते रेल सेवा निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 02:07 PM (IST)

 श्रीनगर:  पुलवामा में लश्कर आतंकियों के मारे जाने के बाद से हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर कश्मीर में रेल सेवा को एक बार फिर से निलंबित किया गया है। काजीगुंड से बारामूला कश्मीर के बीच पटरी पर रेल छुक-छुक नहीं करेगी। ऐसा सुरक्षा के लिहाज से किया गया है ताकि प्रदर्शनकारी रेल संपत्ति को किसी तरह का नुकसान न पहुंचा सकें। बुधवार देर रात पुलवामा में सेना के साथ मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी मारे गए हैं।
आातंकवादियों से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार पुलवामा में सुबह से ही विरोध प्रदर्शन जारी है। मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान हो गई है। उनके नाम मजीद मीर, शरीक अहमद और इरशाद अहमद के रूप में की गई है। यह मुठभेड़ काकापोरा की न्यू कलौनी में हुई है।

2016 में रेल संपत्ति को हुआ था नुकसान
कश्मीर में पिछले वर्ष आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसायुक्त प्रदर्शन हुए। पूरे छ महीनों तक घाटी अशांत रही। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेल संपत्ति को भी काफी  नुकसान पहुंचाया था। अब मुठभेड़ों के दौरान या फिर घाटी में अन्य विरोध प्रदर्शनों के दौरान संबंधित क्षेत्रों में रेल सेवा को निलंबित कर दिया जाता है ताकि प्रदर्शनकारी रेल संपत्ति को नुकसान न पहुंचा सकें। यह निर्णय प्रशासन, रेल प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां मिलकर लेती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News