US में भाषण के दौरान राहुल गांधी ने फिर की गलती

Tuesday, September 12, 2017 12:13 PM
US में भाषण के दौरान राहुल गांधी ने फिर की गलती

वॉशिंगटन: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो सप्ताह के अमरीकी दौरे पर हैं। अपने पहले कार्यक्रम के तहत राहुल ने आज कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय-बार्कले में छात्रों को संबोधित किया, उनके इस कार्यक्रम का विषय ‘इंडिया ऐट 70: रिफलेक्शन ऑन द पाथ फॉरवर्ड’ था। भाषण के दौरान राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। लेकिन राहुल ने सवाल-जवाब के दौरान एक गलती कर दी, जिसका सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा है।


लोकसभा की सीटों की संख्या बताने में की गलती
कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय बर्कले में छात्रों को संबोधित करते समय कई बार उनकी जबान फिसली और कुछ तथ्यों को उन्होंने गलत बता दिया जिसके बाद ट्विटर यूजर ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया। भारत को उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रुप में आगे बढ़ने वाला देश बताते हुए एक सवाल का जवाब देते समय लोकसभा में सीटों की संख्या को ही गलत बता दिया। दरअसल इस दौरान उन्होंने लोकसभा में सीटों की संख्या को 545 नहीं बल्कि 546 बता दी। जबकि सदन में कभी भी सीटों की संख्या कम नहीं हो सकती है। इसी प्रकार से उन्होनें अपने भाषण के दौरान कई बार इसी प्रकार की गलतियां दोहराईं। 


ट्विटर यूजर्स ने सुनाई खरी-खरी
एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "राहुल गांधी से कम से कम इस मामूली चूक की उम्मीद नहीं थी। (लोकसभा में सीटों की संख्या 545 हैं, 546 नहीं)"। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!