मोदी ने लगाया 'गब्बर सिंह टैक्स' GST : राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 09:42 PM (IST)

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर कडा प्रहार किया और कहा कि जिस अंदाज में इसे लागू किया गया है उससे यह ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बन गया है। गांधी ने आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर के रामकथा मैदान में आयोजित एक रैली में कहा कि जीएसटी कांग्रेस पार्टी की है। पार्टी इसे पूरे देश में एक कर की संकल्पना के तहत लायी। इसे सरल रखना चाहती थी। 18 प्रतिशत की सीमा में। पर इनकी जो जीएसटी है वह जीएसटी नहीं बल्कि जीएसटी यानी गब्बर सिंह टैक्स है। इससे देश को नुकसान हो रहा है।  
PunjabKesari
मोदी ने जीएसटी पर चलाई दूसरी कुल्हाड़ी
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश पर पहले ही नोटबंदी की कुल्हाड़ी चला कर अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया था और दूसरी कुल्हाड़ी जीएसटी की चला दी। हमने उन्हें इसे सरल रखने की गुजारिश की थी और इसे धीरे से लागू करने को कहा था। मैं अब भी कह रहा हूं 28 प्रतिशत की सीमा, महीने में तीन फार्म भरने वाली इस जीएसटी को बदलना पड़ेगा। इसे सरल बनाना पड़ेगा। यह करना ही पड़ेगा नहीं तो देश को जबरदस्त नुकसान होगा। गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत जय माता जी जय सरदार और जय भीम के नारे के साथ की। ये तीनों नारे गुजरात में ओबीसी, पाटीदार और दलित समुदाय के लोगों के हैं। कांग्रेस ने ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को आज विधिवत इसी रैली में पार्टी में शामिल किया जबकि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को निमंत्रण दिया है।  
PunjabKesari
सिर्फ युवाओं में नहीं हर गुजराती के दिल में हैं हार्दिक 
गांधी ने कहा कि आज गुजरात में हर जाति और समाज आंदोलन कर रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि राज्य में पिछले 22 साल के भाजपा शासन में जनता की सरकार नहीं बल्कि पांच दस उद्योगपतियों की ही सरकार चली है। इसीलिए आज पूरा गुजरात सड़कों पर उतर गया है। उन्होंने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर अपने आरोप दोहराए और कहा कि हार्दिक और जिग्नेश समेत राज्यय के करोडों युवा हर समाज में है जो शांत नहीं रह सकते क्योंकि मोदी जी ने इन्हें बहुत तंग किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पाटीदार आंदोलन के नेता नरेंद्र पटेल की ओर से भाजपा पर एक करोड़ रुपए देने का आरोप लगाए जाने की घटना का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा,‘ हार्दिक हैं जिग्नेश हैं वो भी शांत नहीं हो सकते उनके दिल में भी एक आवाज है। वह सिर्फ युवाओं में नहीं हर गुजराती के दिल में हैं। 
PunjabKesari
राहुल ने उठाया फिर उठाया जय शाह की कंपनी का मामला
उन्होंने कहा कि यह गुजराती आवाज कोई मामूली आवाज नहीं। इस आवाज को न दबाया जा सकता है ना खरीदा जा सकता है। जितना भी पैसा लगाए एक करोड़ दस करोड़ हजार करोड़ हिन्दुस्तान का पूरा बजट लगा दो दुनिया का पूरा पैसा लगा दो गुजरात की आवाज को दबा नहीं पाओगे खरीद नहीं पाओगे। अब इतना डर गए हैं कि अब गुजरात की आवाज को खरीदना चाहते हैं। मोदी जी इसकी कोई कीमत नहीं और आप इसको खरीद नहीं सकते। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के मामले को एक बार फिर उठाते हुए कहा न खाऊंगा ना खाने दूंगा की बात करने वाले मोदी जी को लगता है अब खाना शुरू कर दिया। वह गुजरात के दौरों पर लंबे भाषण देते हैं पर 2014 में कुछ ही माह में 50 हजार से 16 हजार गुना यानी 80 करोड़ तक कमाई बढाने वाली अमित शाह के बेटे की कंपनी के बारे में कुछ नहीं कहते। उनका मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया फेल हो गया पर जय शाह की कंपनी आसमान में रॉकेट की तरह उठ गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News