अंडर ग्रेजुएट छात्रों ने किया प्रदर्शन ,पाठ्यक्रम में छूट की मांग की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 02:50 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर के मुख्य व्यावसियक केन्द्र लालचौक में स्थित प्रताप पार्क में मंगलवार को सैंकडों अंडरग्रेजुएट छात्रों (बैच 2015) ने आगामी पांचवें और छठे सेमेस्टर की संयुक्त परीक्षा में पाठ्यक्रम में छूट देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कश्मीर विश्वविद्यालय के अधिकारियों पर  आरोप लगाया कि उनकी दशा को नहीं समझा जा रहा है। छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी कठोर हैं और हमारे पाठ्यक्रम में छूट का कोई इरादा नहीं दिखा रहे हैं। 


छात्रों ने सवाल पूछते हुए कहा कि हम परीक्षा में कैसे बैठ सकते हैं जब कि हमने पांचवें सेमेस्टर का पाठ्यक्रम पूरा नहीं किया है और 6वें सेमेस्टर को शुरु करना तो दूर की बात है। हम छूट के लिए योग्य हैं क्योंकि हमारा पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों जिनमें छात्राएं भी शामिल थी, ने कहा कि चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2017 में किया गया। फिर चार महीनों में हम दो सेमेस्टरों का पाठ्यक्रम पूरा कैसे कर सकते हैं?

यूनिवर्सिटी पर खिलवाड़ का आरोप
छात्रों ने दावा किया कि कश्मीर विश्वविद्यालय छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। परीक्षा का आयोजन समय पर नहीं हो रहा है और परिणामों की घोषणा भी समय पर नहीं हो रही है। उन्होने पिछले सेमेस्टरों के बैकलॉग परीक्षा को तुरन्त आयोजित करने की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News