BJP सांसद के कमेंट से ‘दुखी’ प्रकाश राज ने भेजा कानूनी नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 07:36 PM (IST)

बेंगलुरू: दक्षिण भारतीय और हिंदी फिल्मों के प्रख्यात अभिनेता प्रकाश राज ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्प्णी करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद प्रताप सिन्हा को कानूनी नोटिस भेजा है। 

प्रकाश राज ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया पर कई बयान दिए हैं कि मैं वास्तविक जीवन में भी विलेन हूं और जब मेरी पत्नी हमारे पांच वर्षीय बच्चे की मौत के सदमे से दुखी थी तो मैं एक महिला नर्तकी के साथ व्यस्त था। इस तरह के बयानों से मुझे वाकई बहुत दुख हुआ है और मैने उन्हें कानूनी तौर पर नोटिस भेजने का निर्णय लिया, ताकि कोई भी मुझे इस तरह के मामलों में परेशान न करे।


भाजपा सांसद मंगे माफी 
एक सवाल के जवाब में प्रकाश राज ने कहा कि वह पैसे के पीछे नहीं भाग रहे हैं और इन बयानों के लिए भाजपा सांसद को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए और सबके सामने यह भी स्वीकारना चाहिए कि उन्होंने ऐसा कर गलती है तथा सोशल मीडिया के अपने अकाउंट से इस तरह के सारे पोस्ट हटाने चाहिए। यदि वह इस नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई के विकल्प पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक नोटिस है जो एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को भेजा है और मैं किसी भी नेता, समूह अथवा राजनीतिक पार्टी को निशाना नहीं बना रहा हूं। सिन्हा जैसे लोगों को इस तरह के कार्यों से बचना चाहिए और किसी न किसी को तो बिल्ली के गले में घंटी बांधनी ही होगी, यही सोचकर मैने यह निर्णय लिया है।

पद्मावती को लेकर दिया यह बयान
पद्मावती फिल्म पर हो रहे बवाल को लेकर पूछे गए एक सवाल पर प्रकाश राज ने कहा कि हर किसी को विरोध करने का हक है, लेकिन जिस तरह से विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं उसे देखकर चिंता होती है। जिस तरह से अभिनेत्री का नाक काटने, कलाकारों के सिर कलम करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ उठने वाली उंगलियों को काटने की धमकियां दी जा रही हैं वे वाकई खौफनाक और भयभीत करने वाली हैं। इस मामले में उच्चतम न्यायालय के किसी भी फैसले से पहले चार राज्यों में पद्मावती फिल्म के रिलीज होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और शीर्ष न्यायालय को चुनौती दिया जाना वाकई एक खतरनाक घटनाक्रम हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News