अच्छबल आतंकी हमला: लश्कर आतंकी बशीर लश्करी पर रखा गया है 10 लाख का इनाम

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2017 - 09:03 PM (IST)

श्रीनगर : प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) एस.पी. वैद ने शनिवार को कहा कि छह पुलिसकर्मियों की हत्या करने वालों को जल्द ढूंढ निकालकर उन्हें ‘कानून के कठघरे’ में लाया जाएगा। उन्होंने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा के कमांडर बशीर लश्करी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया। माना जाता है कि हमले की साजिश बशीर ने ही रची थी। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने शुक्रवार को अनंतनाग जिले के अचाबल क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर उस समय घात लगाकर हमला किया था जब वे अपनी जीप में नियमित ड्यूटी पर थे।
वैद ने कहा कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को नजदीक से गोली मारी, जिससे उनके चेहरे क्षत-विक्षत हो गए। यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों के शवों को क्षत-विक्षत किया, वैद ने कहा कि मुझे मिली सूचना के अनुसार वे (आतंकवादी)नजदीक आए और बहुत नजदीक से गोली चलाई और इसीलिए (पुलिसकर्मियों के) चेहरे क्षत-विक्षत हो गए।

आतंकियों को जल्द पकड़ा जाएगा: डीजीपी वैद
श्रीनगर के जिला पुलिस लाइन (डी.पी.एल.) में शहीद पुलिसकर्मियों में से एक कॉन्स्टेबल तस्वीर अहमद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वैद ने संवाददाताओं से कहा कि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि वे कानून का सामना करेंगे और आप बहुत जल्द परिणाम देखेंगे।

बशीर लश्करी ने दिया हमले को अंजाम
उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को बशीर लश्करी के नेतृत्व में लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया है। हम उसे जल्द ढूंढ निकालेंगे और देखना कि न्याय होगा। वैद ने यह भी घोषणा की कि लश्करी को मार गिराने या उसे गिरफ्तार कराने संबंधी सूचना उपलब्ध कराने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News