राष्ट्रपति भवन में जस्टिन ट्रूडो को 'गार्ड ऑफ ऑनर', गले लग PM मोदी ने किया स्वागत

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का उनके परिवार सहित स्वागत किया। ट्रूडो को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मोदी और ट्रूडो के बीच हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय शिखर बैठक होगी, जिसमें कई मुद्दों पर बातचीत होगी। बता दें कि इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया और कहा कि ट्रूडो के साथ कल होने वाली मुलाकात को लेकर मैं उत्सुक हूं।
PunjabKesari
इस मुलाकात के दौरान भारत और कनाडा के बीच संबंधों के लिए चर्चा होगी। मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ट्रूडो व उनके परिवार की अब तक की यात्रा आनंददायक रही होगी। 2015 में मैं उनकी बेटी एला ग्रेस से मिला था। उस मुलाकात की तस्वीर सांझी कर रहा हूं।

PunjabKesari
ट्रूडो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर 7 दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आगरा, मुंबई, अहमदाबाद सहित अमृतसर का भी दौरा किया। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी द्वारा ट्रूडो की अगवानी करने एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचने पर काफी अटकलें लगी थीं कि कनाडा में बढ़ती सिख कट्टरपंथता के कारण  ट्रूडो की भारत में अनदेखी की गई इसलिए मोदी उनके साथ गुजरात दौरे पर भी नहीं गए और योगी भी  ट्रूडो का स्वागत करने आगरा नहीं पहुंचे थे।
PunjabKesari
आगरा में 'ताज' का दीदार और अमृतसर में 'लंगर की सेवा'
कनाडाई पीएम ट्रूडो बुधवार को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर अमृतसर में नतमस्तक हुए। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरु रामदास राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे।
PunjabKesari
राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी ट्रूडो की मुलाकात हुई। वहीं इससे पहले वे आगरा में ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। उसके बाद वे अहमादाबाद में साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर में भी गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News