PM मोदी का बड़ा ऐलान- किसानों को मिले कर्ज का ब्याज देगी सरकार

Wednesday, December 6, 2017 12:21 PM
PM मोदी का बड़ा ऐलान- किसानों को मिले कर्ज का ब्याज देगी सरकार

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। बुधवार को पीएम ने अहमदाबाद के धंधुका में एक रैली में ऐलान किया कि किसानों को मिले कर्ज का ब्याज सरकार देगी। उन्होंने डा.भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा कि उन्होंने सामंती सोच के सामने कभी सिर नहीं झुकाया। पीएम के अनुसार भारत में आरबीआई का विचार भी बाबा साहेब ने दिया। 

मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस परिवार ने बाबा साहब के साथ अन्याय किया। उन्होंने कहा कि भाजपा का काम समाज की सारी मुश्किलों को कम करना है, पार्टी की कोशिशों से ही धंधुका में पानी आया है। 

ट्रिपल तलाक पर बोले मोदी 
अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि जब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ट्रिपल तलाक पर हलफनामा दिया था तो अखबारों में छपा कि मोदी यूपी चुनाव की वजह से इस मुद्दे पर चुप हैं, लोगों ने मुझसे कहा कि इस मुद्दे पर नहीं बोलना, वर्ना चुनाव हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर चुप नहीं रहा सकता, सब कुछ चुनाव से तय नहीं होता ट्रिपल तलाक का मुद्दा महिलाओं के अधिकार से जुड़ा है और चुनाव बाद में आते हैं, पहले मानवता आती है। 

सिब्बल की दलील पर कांग्रेस को घेरा 
इस दौरान पीएम ने रामजन्मभूमि विवाद की सुनवाई को अगले लोकसभा चुनाव तक टालने की वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल की दलील पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि झूठे चुनावी दावे करने वाले कांग्रेस ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों को ऐसे ही लटकाये रखने का काम किया है और देश की दुर्दशा की है। सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम समाज के लिए वकालत करें, बाबरी मस्जिद के पक्ष में वकालत करें और दलीलें पेश करें तो यह उनका अधिकार है पर सुनवाई को या राममंदिर को लोकसभा चुनाव से जोडऩे का क्या तुक है। इसका हक उन्हें किसने दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि यह उनका निजी विचार है तो वह यह बताये कि क्या चुनाव वक्फ बोर्ड लड़ता है कि कांग्रेस लड़ती है। कांग्रेस को राजनीतिक लाभ देखना है कि देश का भला देखना है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!