बकरीद पर गौवंश काटने से भड़के लोग, घर में लगाई आग

Sunday, September 3, 2017 8:29 PM
बकरीद पर गौवंश काटने से भड़के लोग, घर में लगाई आग

रांचीः बकरीद के मौके पर गौवंश काटने से झारखंड में हिंसा भड़क गई। घटना गिरिडीह जिले के बेंगाबांद ब्लॉक के नईटांड इलाके की है। पुलिस के मुताबिक घटना तब हुई जब कुछ लोगों ने रहमान मियां नाम के एक शख्स के घर के आस पास प्रतिबंधित जानवरों के कटे हुए टुकड़े देखे।

जानकारी के मुताबिक प्रतिबंधित जानवर को काटे जाने की खबर सुनते ही लोग वहां इकट्ठे हो गए। गुस्साए लोगों ने रहमान के घर पर हमला बोल दिया और उसके घर में आग लगा दी। मौका देखकर रहमान भागने में कामयाब रहा। घटना की सूचना मिलते ही झारखंड पुलिस की टीम तुरंत वहां पहुंच गई और बल का प्रयोग कर लोगों पर काबू किया। 

गिरिडीह के एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया,  कि हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है।

हम लोगों ने रहमान मियां के घर से सबूत इकट्ठा किए हैं जिससे पता चलता है कि उसने प्रतिबंधित जानवर को काटा था, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक आरोपी रहमान और उसके पाचं भाइयों का घर गांव के कोने में स्थित है। 

गिरिडीह के एसपी उमाशंकर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है। हमले में घायल रहमान मियां के परिजनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस रहमान की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना था कि त्वरित कार्रवाई के चलते आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। आरोपी रहमान मियां पेशे से मजदूरी का काम करता है और बकरीद के मौके पर गौवंश को काटा था। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!