पलानीस्वामी बोले- AIADMK का भाजपा के साथ नहीं कोई गठबंधन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने भाजपा के साथ गठबंधन की अटकलों पर आज सफाई दी है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम ने न तो भाजपा के साथ गठबंधन किया है और न ही उसका समर्थन किया है। पलानीसामी ने यह बयान तब दिया है जब विपक्षी दलों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड को लेकर मुख्यमंत्री को घेरते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार पर नरम दिख रहे हैं। 

विपक्ष ने लगाया राज्य सरकार पर आरोप 
द्रविड़ मुनेत्र कषगम के सदस्य के पिचंडी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार कावेरी मसले पर केंद्र पर दबाव बनाने में विफल रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब द्रमुक केंद्र सरकार का हिस्सा थी और सत्ता का सुख भोग रही थी, तब उसने कावेरी मसले के हल के लिए क्या किया। उन्होंने कहा कि अन्ना द्रमुक कावेरी प्रबंधन बोर्ड और कावेरी जल नियामक समिति के गठन की मांग पर कायम है और उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार छह सप्ताह के भीतर इसके गठन की मांग को लेकर संसद की कार्यवाही भी बाधित की गयी है। राज्य के प्रतिनिधि लोगों की आजीविका के संरक्षण के लिए संसद में लगातार इस मसले को उठा रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हुआ विरोध 
गौरतलब है कि 16 फरवरी को दोनों राज्यों के बीच चल रहे जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अमिताव रॉय और ए.एम. खानविलकर की बेंच ने अपने फैसले में कहा था कि नदी पर कोई राज्य दावा नहीं कर सकता है। बता दें कि कोर्ट ने तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटाकर 177.25 टीएमसी कर दिया। जिससे राज्य के लोगों को निराशा पहुंची थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News