इलाज के लिए भारत पहुंचा पाकिस्तानी मासूम, पिता ने सुषमा का किया शुक्रिया

Tuesday, June 13, 2017 3:32 PM
इलाज के लिए भारत पहुंचा पाकिस्तानी मासूम, पिता ने सुषमा का किया शुक्रिया

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हाल ही में एक पाकिस्तानी शख्स और उसके साढ़े तीन महीने की बीमार बेटे की मदद की। पाकिस्तानी पिता ने सुषमा से मदद की गुहार लगाई थी, जिसके बाद विदेश मंत्री ने तुरंत उन्हें वीजा देने के लिए कहा था। मंगलवार को वह बच्चा इलाज के लिए भारत पहुंचा गया। बच्चे के पिता ने विदेश मंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमारी बहुत मदद की।


बीते दिनों पाकिस्तान के नागरिक ने ट्विटर पर अपने बीमार बच्चे की तस्वीर सांझा करते हुए कहा था कि मेरा बच्चा उचित इलाज नहीं मिलने से महरूम क्यों रहे? कोई जवाब है सर सरताज अजीज या मैडम सुषमा? इसके जवाब में सुषमा ने ट्वीट कर कहा कि बच्चे को उचित इलाज मिलेगा। पाकिस्तानी शख्स के बेटे रोहान के दिल में छेद है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रख्यात बाल हृदय विशेषज्ञ डा. आशुतोष मारवाह के साथ हार्ट सर्जन डा. राजेश शर्मा बच्चे का इलाज कर रहे हैं। रो


हान के माता-पिता प्रारंभिक जांच के बाद जेपी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने कहा कि रोहान के दिल में छेद होने के साथ-साथ नसों के साथ भी बहुत बड़ी समस्या है। इस तरह की बड़ी बीमारी का इलाज पाकिस्तान या अन्य छोटे अस्पताल में नहीं किया जा सकता था। क्योंकि छोटे अस्पतालों में बहुत सी सुविधाओं की कमी होती है। ऑपरेशन की संभावना 15 जून को होने वाली है।
 

 

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !