ऋषि और फारूक के खिलाफ शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 05:14 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बारे में बयानबाजी करने के मामले में फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर और नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ जम्मू के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई है।  सामाजिक कार्यकर्ता और राज्य सरकार की ओर से गठित के पूर्व सदस्य सुकेश सी खजूरिया ने अपराध दंड संहिता की धारा 196 के तहत इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा स्वीकारने के लिए इन पर राजद्रोह का मामला चलाया जाए। 

उन्होंने डा अब्दुल्ला के 11 नवंबर के पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पत्रकारों से अनौपचारिक रूप से बातचीत करते उस बयान का जिक्र किया जिसमें कहा गया था पीओके पाकिस्तान का है और इस तरफ का हिस्सा(जम्मू कश्मीर) भारत का है। यह कभी नहीं बदलेगा और इन दोनों को उस समय तक लडऩे दो जितना वे लडऩा चाहें । इसमें कोई बदलाव नहीं आएगा।

 खजूरिया ने बारामूला जिले के उरी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला के उस बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान इतना भी कमजोर नहीें है कि वो भारत को अपने हिस्से वाले कश्मीर को ले लेने देगा।  उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख के इस बयान का फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्विटर करते हुए यह कहा था कि कश्मीर समस्या का एकमात्र हल यही है कि पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा मान लिया जाना चाहिए। गौरतलब है कि भारतीय संविधान के खंड़ तीन में स्पष्ट रूप से उल्लेखित है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News