पाक का भारत के खिलाफ एक और घिनौना सच उजागर, अमरीका को सौंपे सबूत

Sunday, February 11, 2018 10:53 AM
पाक का भारत के खिलाफ एक और  घिनौना सच उजागर, अमरीका को सौंपे सबूत

इस्लामाबादः आतंकवाद की पनाहगाह बने पाकिस्तान का भारत के खिलाफ एक और घिनौना सच सामने आया है।  पाक का चेहरा अमरीका के सामने फिर से बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ लड़ाई के नाम पर अमरीका से हथियार हासिल करता है और फिर इनका इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है। इस बाबत भारत ने अमरीका को सबूत सौंपे हैं।

भारत ने कहा कि अमरीका ने तालिबान के खिलाफ लड़ाई के लिए पाकिस्तान को US TOW-2A एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल जैसे हथियार दिए है, लेकिन वह इसका इस्तेमाल भारतीय सेना के खिलाफ कर रहा है। अमरीका की हथियारों से पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा (LoC) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (IB) पर फायरिंग कर रहा है और भारतीय सुरक्षा बलों और चौकियों को निशाना बना रहा है।

पिछले डेढ़ महीने में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में  अब तक कम से कम 9 भारतीय सैनिक शहीद हो चुके हैं। TOW-2A एंटी-टैंक मिसाइल को अमरीका ने विकसित किया था, जिसको पाकिस्तान ने आत्मरक्षा और अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ अमरीकी ऑपरेशंस का सपोर्ट करने के लिए खरीदा था। अक्तूबर 2007 में अमरीकी कांग्रेस ने पाकिस्तान को 2000 एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल देने का रास्ता साफ किया था।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन