भारतीय कार्रवाई से सहमा पाक, आर्मी कैंप को किया शिफ्ट

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सेना द्वारा हाल ही में नौशेरा में की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान को खतरा मंडराता दिख रहा है। अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए पाकिस्तान अग्रिम चौकियों पर जमा हुए घुसपैठियों को सुरक्षित स्थान पर ले गया है। नियंत्रण रेखा पर स्थित अपने लॉन्च पैड को भी पाक ने वहां से हटा लिया है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी को अब ये डर है कि भारत अब पाक अधिकृत कश्मीर में ऐसी हमले और भी कर सकता है। कुछ दिनों से ये स्पष्ट संकेत मिल रहा है कि एलओसी के नजदीक लॉन्च पैड पर जमा आतंकी पीछे हट गए हैं।

भारतीय सेना भी अलर्ट
नौशेरा सेक्टर में भारत की कार्रवाई से पहले नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की जबर्दस्त गतिविधियां देखी गई थी, घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सेना भी अलर्ट थी। खबरों के मुताबिक कुछ इलाकों में पाक सेना अपने अग्रिम चौकियों और आर्मी कैंप को सुरक्षित ठिकानों पर ले गई है। इन चौकियों के जरिये पहले पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ भारतीय सीमा में करवाती थी।

नियंत्रण रेखा से मिल रही सूचनाओं के मुताबिक भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान सहमा हुआ है। भारतीय सेना ने 23 मई को एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो से साफ दिख रहा था कि नौशेरा सेक्टर में भारत की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी बंकर ध्वस्त हो गये थे, और पाक सेना के कुछ जवान भी मारे गये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News