ओवैसी का आरोप- आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहे गौ-रक्षक

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 07:25 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि गौरक्षक लोगों के खिलाफ आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं और उन्होंने चेताया कि हमला जारी रहा तो देश में अराजकता फैलेगी। लोकसभा सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा तथा उसकी सरकार गौ रक्षकों को नहीं रोकना चाहती, क्योंकि वे उनके प्रति नरम रवैया रखते हैं। वह जम्मू एवं दिल्ली में मवेशी ढोने वालों पर गौरक्षकों के हालिया हमलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। एआईएमआईएम के अध्यक्ष ने कहा कि गोरक्षकों द्वारा हमलों की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और अब तक वे 9 लोगों की हत्या कर चुके हैं और 2 महिलाओं से दुष्कर्म कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं।

कानून का बनाया जा रहा मजाक
उन्होंने कानून का मजाक बनाकर रख दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अतीत में गोरक्षकों से की गई अपील का संदर्भ देते हुए ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री केवल बातें करते हैं, करते कुछ नहीं। उन्होंने मांग की कि सरकार हमलावरों से कड़े कानूनों के माध्यम से कड़ाई से निपटे। ओवैसी ने देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी युवकों पर हो रहे हमलों पर भी चिंता जताई और एक कश्मीरी स्कॉलर को बिट्स पिलानी छोडऩे के लिए विवश करने की घटना का भी जिक्र किया।

कश्मीरियों के खिलाफ हो रहा माहौल तैयार
उन्होंने कहा कि देश में मुसलमानों तथा कश्मीरियों के खिलाफ एक माहौल तैयार किया जा रहा है। या तो वे गोसंरक्षण के नाम पर मुसलमानों को पीट रहे हैं या कश्मीरी युवकों को प्रताडि़त कर रहे हैं। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि कई कश्मीरी युवक मध्यप्रदेश, राजस्थान तथा हरियाणा में प्रधानमंत्री स्कॉलरशिप के तहत पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर एक सख्त संदेश भेजे।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News