राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष ने बनाई AAP से दूरी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 07:03 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ राजग के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद का नाम घोषित किए जाने के बाद विपक्षी पार्टियों की आेर से कल संप्रग के उम्मीदवार का एेलान किया जाएगा। हालांकि विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के चयन को लेकर दिल्ली में सत्तारूढ़ और पंजाब में मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी (आप)से फिलहाल दूरी बना कर रखी है। राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल में 9000 मतों की भागीदारी वाली ‘आप’ को कल होने वाली बैठक के लिए अब तक आमंत्रण नहीं मिलने के मद्देनजर पार्टी कल ही इस दिशा में अपना रख तय करेगी। 

अपनी पार्टी की रणनीति करेंगे तय: आशुतोष 
‘आप’ नेता आशुतोष ने कहा कि कल विपक्ष की बैठक के बाद हम राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की रणनीति तय करेंगे। हालांकि राजग उम्मीदवार कोविंद को समर्थन देने के सवाल पर आशुतोष ने कहा कि मई 2014 में भाजपा के सत्तारूढ़ होने के बाद देश भर में दलितों के शोषण और अन्याय की वारदातें बढ़ गई हैं। इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की आेर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर ‘आप’ से कोई संपर्क नहीं किया गया। 

केजरीवाल के बयानों के चलते कांग्रेस ने बनाई दूरी
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, एम वैंकेया नायडू और अरण जेटली की मौजूदगी वाली समिति ने सभी विपक्षी दलों से विचार विमर्श के दौरान भी  ‘आप’  से कोई संपर्क नहीं किया। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ  ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल के अपमानजनक बयानों के मद्देनजर पार्टी ने आप से दूरी बनाकर रखी है। ‘आप’ से विपक्ष के परहेज को देखते हुए केजरीवाल ने जदयू नेता शरद यादव और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News