मतों की गणना को लेकर हाईकोर्ट में चुनौती देगी NSUI: माकन

Wednesday, September 13, 2017 5:36 PM
मतों की गणना को लेकर हाईकोर्ट में चुनौती देगी NSUI: माकन

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डुसू) चुनाव की मतगणना में संयुक्त पद पर धांधली का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय जाने का फैसला किया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आज प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि संयुक्त सचिव पद के हुए चुनाव की मतगणना में धांधली के कारण पार्टी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने मतों की गिनती दोबारा कराने की मांग की जिसे स्वीकार नहीं किया गया। पार्टी इस मुद्दे को लेकर  उच्च न्यायालय जाएगी। 

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप 
माकन ने कहा कि हर वर्ष मतदान शुक्रवार या शनिवार को रखा जाता था ताकि छात्र अवकाश के दिनों में मतदान के लिए आसानी से आ सकें  लेकिन इस बार जानबूझकर चुनाव मंगलवार को कराये गये। भाजपा ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत ऐसा किया ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 11 सितम्बर के एक कार्यक्रम के भाषण को सुन सकें तथा उससे प्रभावित होकर एबीवीपी के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले चुनाव की तारीख 9 सितंबर यानी शनिवार को तय की थी लेकिन इसे बदला गया है।

निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना करने की मांग को किया अस्वीकार 
उन्होंने कहा कि कई मतदान स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे भी ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे थे। गौरतलब है कि डुसू मतगणना के परिणाम के शुरुआत में एनएसयूआई को अध्यक्ष,उपाध्यक्ष तथा संयुक्त सचिव के पदों पर विजयी घोषित किया गया था लेकिन बाद में अंतिम परिणाम के समय में दो पदों सचिव तथा संयुक्त सचिव पर एबीवीपी के उम्मीदवारों के जीत की घोषणा हुई। परिणामों की घोषणा के बाद एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव पद पर दोबारा मतगणना करने की मांग की लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने उनकी इस मांग को अस्वीकार कर दिया।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !