एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 07:52 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कांग्रेस को बड़ा झटका, राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा
यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने मंगलवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है और नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक वह इस पद की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। सूत्रों के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की नई टीम के लिए राज बब्बर ने ये कदम उठाया है।

पाक के सिख युवकों को भारत के खिलाफ भड़का रहा ISI: गृह मंत्रालय
पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान की एक और घिनौनी हरकत सामने आई है।खुफिया एजेंसी ISI सिख युवाओं को भारत में हमला करने के लिए ट्रेंड कर रही है। गृह मंत्रालय ने एक संसदीय पैनल में इसकी जानकारी दी। 

छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने किया सुसाइड, 2 पुरुष टीचरों के खिलाफ FIR दर्ज
नोएडा में एक छात्रा ने शिक्षकों की छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के पिता का आरोप है कि शिक्षकों ने जान-बूझकर बेटी को परीक्षा में फेल कर दिया, जिससे आहत होकर बेटी ने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने 2 आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दागियों को पार्टी अध्यक्ष बनने से नहीं रोक सकता SC: केंद्र
सुप्रीम कोर्ट में दायर एक जनहित याचिका को लेकर बुधवार को सुनवाई हुई। याचिका में दोषी करार दिए गए नेताओं को राजनीतिक दलों में अहम पद संभालने पर रोक लगाने की मांग की गई है। वहीं केंद्र सरकार ने राजनीतिक मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के खिलाफ अपनी राय वयक्त की है। सरकार का कहना है कि मौजूदा कानून में संशोधन के लिए सरकार को अदालत बाध्य नहीं कर सकती है।

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ , 4 आतंकी ढेर
 जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया, ‘‘प्रदेश के कुपवाड़ा जिले के आरामपोरा इलाके में एक अभियान में चार आतंकवादी मारे गए हैं। यह अभियान अब भी जारी है ।’’

13वें दिन भी नही चली संसद, दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित
अन्नाद्रमुक और टीआरएस के सदस्यों के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की बैठक एक बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। सदन में व्यवस्था नहीं होने की वजह से आज भी अविश्वास प्रस्ताव को आगे नहीं बढ़ाया जा सका। वहीं अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के हंगामे की वजह से राज्यसभा भी आज शुरू होने के कुछ ही देर बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

इराक में पहाड़ के नीचे थीं 39 भारतीयों की कब्रें, ऐसे चला पता
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को संसद को सूचित किया कि इराक के मौसूल से अगस्त, 2014 में अपहृत 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है। सुषमा के इस बयान के बाद इतने सालों से अपनों की राह जोट रहे परिजनों की आंखों से नाउम्मीदी के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। पूर्व आर्मी चीफ और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि हमें बदूश शहर में टीलों के बारे में इनपुट मिला था कि यहां कुछ दबा हुआ है।

परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान सरकार से मांगी सुरक्षा
परवेज मुर्शरफ ने संयुक्त अरब अमीरात से पाकिस्तान वापस आने और विशेष अदालत में घोर राजद्रोह से संबंधित मामले का सामना करने के लिए पाकिस्तान सरकार से पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है। मीडिया की खबरों के मुताबिक 74 वर्षीय सेवानिवृत्त जनरल पिछले साल उसी समय से दुबई में रह रहे हैं, जबसे उन्हें चिकित्सीय उपचार के बहाने पाकिस्तान छोड़ने की अनुमति मिली थी।

फिलीपीन्स में बस दुर्घटना में 19 की मौत, कई घायल
फिलीपीन्स की राजधानी मनीला में एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी है तथा दस से अधिक लोग घायल हुए हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख ने रोमी इस्टेपा ने आज कहा कि ओक्सीडेंटल मिंडरोरो प्रांत में कल शाम एक बस पुल की रैलिंग से टकराकर 50 फीट नीचे गिर गयी जिसमें 19 लोगों की मौत हो गयी।

31 मार्च के बाद नहीं चलेंगे इन बैंकों के चेक, आपको हो सकती है परेशानी
भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) ने एक बार फिर अपने एसोसिएट बैंकों के ग्राहकों को याद दिलाया कि वह अपना चेक बुक बदल कर एस.बी.आई. से नया चेक बुक 31 मार्च से पहले इश्यू करवा लें। एस.बी.आई. ने कहा है कि 31 मार्च तक एसोसिएट बैंकों के सभी ग्राहकों को चाहिए कि वह नई चेक बुक हासिल कर लें।

जानें बैंक कर्मचारियों ने कैसे PNB घोटाले से बनाई रकम को लगाया ठिकाने?
पंजाब नैशनल बैंक में हुए महाघोटाले में जांच के दौरान नए नए तथ्य सामने आ रहे हैं। जांच में पता चला है कि कुछ कर्मचारियों ने विदेश में प्रॉपर्टी खरीदी और विदेश में बैंक खाते भी खोले। जांच एजेंसियों को शक है कि यह संपत्ति नीरव मोदी केस से जुड़ी हो सकती है। पीएनबी ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अवैध रुप से बनाई गई रकम को वसूल करने की तैयारी कर रहा है।

तमिलनाडु में BJP नेता की कार पर पेट्रोल बम से हमला, घटना CCTV में कैद
तमिलनाडु पिछले कुछ समय से राजनीतिक विवादों का केन्द्र बन गया है। यहां आए दिन विरोध प्रदर्शन की घटनाएं सुनने को मिल रही है। इसी बीच कोयंबटूर में भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव सीआसर नंदकुमार की कार पर पेट्रोल बम फेंकने का मामला सामने आया है। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

एक गलती से यह शख्स बन गया हल्क, तस्वीरें देख चौंक जाएंगे आप
दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अजीबो-गरीब बीमारियों के शिकार हैं। बीमारियां भी ऐसी, जिनका आज भी डाक्टर कोई समाधान नहीं निकाल पाएं हैं। चीन में रहने वाले 68 साल के मिस्टर टैन भी कुछ ऐसी ही बीमारी से गस्त है जिसकी वजह से उनका शरीर अब फिल्म कैरेक्टर 'द हल्क' की तरह हो गया है। 

शमी ने धोनी की बात मानी, फिर से मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आए
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों के कारण विवादों में घीरे हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी अपने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात मानते हुए वह अपने विवादों से बाहर निकल कर क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देते नजर अा रहे हैं। 

गंभीर ने बताया दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में वापसी करने का असली कारण
अाईपीएल शुरू होने से पहले कई तरह के फेर बदल किए जा रहे हैं और इसी दौरान गौतम गंभीर का दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी करने का अहम कारण भी सामने अाया है। बता दें की ‘गौतम गंभीर आईपीएल में अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार -2012 और 2014 में खिताब जिताकर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखा चुके हैं। 

B'DAY SPL: अपने बेबाक बयानों की वजह से रानी मुखर्जी ने सबकी जुबान पर लगाया ताला
बॉलीवुड एक्ट्रैस रानी मुखर्जी आज 39 साल की हो गईं हैं। उन्होंने सशक्त महिला के रूप में कई ऐसे काम किए हैं जिसके लिए लोग उनकी काफी सराहना करते हैं। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं असल जीवन में भी रानी बेबॉक हैं। आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर रानी के कुछ बेबॉक बयानों के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। 

1 साल में बदला सुनिधि‍ का लुक, मां बनने के बाद सेट पर दिखीं ऐसे
शानदार सिंगर सुनिधि‍ चौहान अपनी सिंगिंग से हर शो के एंटरटेनमेंट डोज को दोगुना करने वाली किसी स्टाइल दीवा से कम नहीं है। लाइव शोज से लेकर कई इवेंट्स में उनके स्टाइल की हमेशा से चर्चा रही है।

चौथे नवरात्रि पर चामुंडा देवी के Live दर्शन, मां की मूर्ति को न समझें साधारण पत्थर
आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है, इस दिन नवदुर्गा के चतुर्थ स्वरूप मां कुष्मांडा का पूजन किया जाता है। पंजाब केसरी की टीम आज आपको दर्शन करवाएगी शिवशक्ति के धाम मां चामुण्डा का जो हिन्दू श्रद्धालुओं का मुख्य केंद्र और 51 शक्तिपीठों में से एक है। चामुंडा देवी देव भूमि हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में स्थित है। बंकर नदी के तट पर बसा यह मंदिर महाकाली को समर्पित है।

सोते समय सिर के पास रखा गया ये सामान, देता है बुरे वक्त को न्यौता
शयन कक्ष का ज्योतिष और धार्मिक शास्त्रों में एक विशिष्ट स्थान है। उसमें रहने के भी कुछ नियम होते हैं और उनका पालन करने में ही भलाई है अन्यथा जाने-अनजाने आप दे देते हैं बुरे वक्त को न्यौता। कुछ लोगों को अपने तकिए के पास बहुत सारी चीजें रखकर सोने की आदत होती है लेकिन वास्तु शास्त्र में कई चीजों को खुद से दूर रखना चाहिए।







 

 









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News