नीतीश ने शरद को दी जदयू तोडऩे की चुनौती

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 08:51 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को जदयू तोडऩे की खुली चुनौती दी तो दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद तथा भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला और कहा कि राज्य में जनादेश न्याय के साथ सरकार चलाने के लिए मिला था, न कि पिछलग्गू बनकर दूसरों के कुकर्म को ढोने के लिए।

नीतीश कुमार ने जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद रवीन्द्र भवन में पार्टी के खुला अधिवेशन में जदयू के बागी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें ताकत है तो वह पार्टी को तोड़ दें। सिर्फ मीडिया में खबरों में बने रहने के लिए टूट का दावा किया जा रहा है। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि क्या राजद के बल पर जदयू को तोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी में टूट के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए और यदि यह संख्या उनके पास है तो वह दल तोड़ दें अन्यथा उनकी सदस्यता जाएगी यह भी तय है। मुख्यमंत्री ने शरद यादव की ओर से पिछले दिनों आयोजित ‘साझी विरासत’ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसमें एक ही विरासत साझी है और वह है परिवारवाद और भ्रष्टाचार। उन्होंने कहा कि बिहार में उन्हें जनादेश काम करने, सुशासन, न्याय के साथ विकास और राज्य के लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए मिला था न कि भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने या किसी एक परिवार की खुशहाली और उनके हर कुकर्मो को ढोने के लिए।

जदयू का शरद यादव को अल्टीमेटम
शरद यादव के जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाग न लेकर उसके सामानांतर अपने विश्वासपात्रों के साथ मिलकर जनअदालत कार्यक्रम का आयोजन किए जाने के बीच जदयू ने अल्टीमेटम दिया कि अगर आगामी 27 अगस्त को पटना में लालू प्रसाद द्वारा आयोजित रैली में भाग लेते हैं तो वह उनके लिए लक्ष्मण रेखा साबित होगी और उसके बाद पार्टी द्वारा कार्रवाई की जा सकती है।

जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि उनका और शरद यादव का 43 सालों का रिश्ता है। जदयू लोकतांत्रिक  पार्टी है और पार्टी के किसी फैसले को लेकर किसी को भी एतराज हो सकता है। त्यागी ने कहा कि उनसे आज की बैठक में आने का आग्रह किया गया था, पर उन्होंने एेसा करने के बजाय इससे पूर्व की अपनी बिहार की तीन दिनों की यात्रा के दौरान राजद के नेताओं के साथ बैठक करते रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News