श्रीनगर सैंट्रल जेल में एन.आई.ए. का छापा, जेहादी सामग्री समेत पाक झंडा मिला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 09:27 AM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) ने आतंकवादियों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए सीमा पार भेजे जाने के सिलसिले में श्रीनगर की सैंट्रल जेल में सोमवार को छापेमारी की। एन.आई.ए. के प्रवक्ता के अनुसार उनकी 20 टीमों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्द के सहयोग से जेल में छापे मारे। इन टीमों के साथ मैजिस्ट्रेट, डाक्टर और गवाह भी मौजूद थे। जेल की बैरकों में सुबह शुरू हुई छापेमारी दोपहर तक चली।

बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज व चीजें मिलीं
इस दौरान 25 मोबाइल फोन, कुछ सिम कार्ड, 5 मैमोरी कार्ड, 5 पैन ड्राइव, एक आई पॉड और बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज व चीजें मिलीं। इनमें हिजबुल मुजाहिद्दीन का पोस्टर, पाकिस्तानी झंडा और जेहादी साहित्य शामिल है। एन.आई.ए. की प्रशिक्षित टीमों ने सर्च मैटल डिटैक्टरों की मदद से बैरकों तथा खाली जगहों को छान मारा।

आतंकवादियों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए सीमा पार भेजा जा रहा
इस सारे अभियान पर ड्रोनों की मदद से कड़ी नजर रखी जा रही थी। यह छापेमारी कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दानिश गुलाम लोन और सोहेल अहमद भट्ट की गिरफ्तारी के सिलसिले में की गई। इस मामले में एन.आई.ए. को पता चला है कि अल बदर के आतंकवादियों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए सीमा पार भेजा जा रहा है और इसकी साजिश श्रीनगर की सैंट्रल जेल में रची जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News