झारखंड ने नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन में लगाई आग

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 05:09 PM (IST)

बोकारो : झारखंड में पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के सीआईसी रेल खंड पर डुमरी बिहार स्टेशन में देर रात नक्सलियों ने आग लगा दी। रेल पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब सौ की संया में हथियारबंद नक्सली डुमरी बिहार स्टेशन पर धावा बोला और वहां मौजूद कर्मियों को भगा दिया।

इसके बाद नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन को तहस-नहस करने के बाद स्टेशन में आग लगाने के साथ वहां खड़ी एक मालगाड़ी के इंजन को भी पेट्रोल छिड़क कर जला दिया। हालांकि इंजन में आग लगाने से पूर्व नक्सलियों ने ट्रेन के चालक, गार्ड एवं सहायक चालक को भी बाहर कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि नक्सली हमले के कारण इस रेल लाईन से गुजरने वाली जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुन्ज एक्सप्रेस गोमो-बरकाकाना सवारी गाड़ी और अहमदाबाद-कोलकला एक्सप्रेस कई घंटों तक विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही।

धनबाद के मंडल रेल प्रबंधक समेत कई वरीय रेल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और कर्मियों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। वहीं, बोकारो के पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि नक्सलियों की गिरतारी के लिए जिले की सीमा को सील कर दिया गया है। नक्सलियों की गिरतारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी के साथ ही निकटवर्ती जंगलों में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News