नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले-आप गन्ने की तरह हो मिट्ठू-मिट्ठू

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विश्वास जताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 प्रधानमंत्री बनेंगे और पार्टी फिर वापिस सत्ता में आएगी। सिद्धू ने कहा कि यकीन है कि राहुल लाल किले पर झंडा फहराएंगे। दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन पर राहुल का गुणगाण करते हुए सिद्धू ने कहा कि भाजपा वाले तो बांस की तरह लंबे हैं लेकिन अंदर से खोखले हैं, वहीं हमारे राहुल भाई गन्ने की तरह अंदर-बाहर से मिट्ठू-मिट्ठू हैं। कांग्रेस को पूर्वोत्तर राज्यों में मिली हार पर उन्होंने कहा कि पार्टी किसी नेता की वजह से हारी न कि राहुल गांधी इसकी वजह हैं।

सिद्धू यही नहीं रूके, उन्होंने राहुल की तरफ इशारा करते हुए कहा, तुम तो सिकंदर हो, तुम शेरों के शेर बब्बर शेर हो, तुम कभी एक्स नहीं होते, राहुल मतलब कार्यकर्त्ता। हम सब तुमसे ही हैं। महाधिवेशन में सिद्धू ने अपनी शायरी से सबको तालियां बजाने को मजबूर कर दिया- 'है अंधेरा बहुत, अब सूरज निकलना चाहिए...जो चेहरे निकलते हैं नकाबों के साथ, उनका जनाजा निकलना चाहिए।' सिद्धू पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की भी तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि  'सरदार मनमोहन सिंह से माफी मांगना चाहता हूं. कहना चाहता हूं कि जो आपके मौन ने कर दिखाया, वो भाजपा के शोर शराबे में नहीं हुआ और मुझे दस साल बाद ये समझ आया।

बता दें कि आज कांग्रेस महाधिवेशन का आखिरी दिन है। राहुल गांधी के भाषण के साथ इसका समापन होगा। वहीं कांग्रेस ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई सीडब्ल्यूसी के पुनर्गठन के लिए आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस कार्य समि​ति (सीब्ल्यूसी) के पुनर्गठन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसका अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने हाथ उठाकर समर्थन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News