NGT ने चुनाव से ठीक पहले MCD की खिंचाई की

Thursday, April 20, 2017 9:09 PM
NGT ने चुनाव से ठीक पहले MCD की खिंचाई की

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम के चुनावों की तारीख एकदम करीब आ जाने के बीच राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने केंद्र से मिली राशि का उपयोग नहीं करने के लिए आज नगर निकायों की खिंचाई की और उनसे वित्तीय संकट के हल के लिए कर्मचारियों को व्यवस्थित करने को कहा।

अधिकरण के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘‘कोष को लेकर आप इतना शोर क्यों करते हंै? केंद्र आपको इतनी राशि देता है आप उस पैसे का क्या करते हैं? हमने आपसे कर्र्मचारियों को व्यवस्थित करने या काम आउटसोर्स करने को कहा था। क्या आपने इस संबंध में कोई अध्ययन कराया है।’’अधिकरण ने गौर किया कि केंद्र ने तीनों निगमों को 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि आवंटित की थी लेकिन अब भी उनके पास पैसे की तंगी है तथा कर्मचारियों के भुगतान में देरी हो रही है।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वकील ने कहा कि दिल्ली सरकार दो मदों योजनागत और गैर योजनागत व्यय के तहत राशि आवंटित करती है तथा सभी राशि उसी के अनुरूप खर्च की जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि आप सरकार गैरयोजना व्यय मद में राशि जारी नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के साथ दिल्ली सरकार ने सौतेला व्यवहार किया है और इस वजह से निगम वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !