दमनः PM मोदी ने लॉन्च की 1000 Cr की परियोजनाएं

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 03:37 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दमन मेंं करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान मेंवाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी। वहीं जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपए की योजनाएं लागू की गई । मजदूरों की मान सम्मान पर कोई ध्यान नहीं देता उन्होंने कहा कि आज दमन लघु भारत बन गया है। 

पीएम मोदी ने की द्वीप की तारीफ 
पीएम ने इस मौके पर कहा कि दमन में 1 लाख LED बल्ब बाटे गए हैं जिससे अकेले दमन में मध्यम वर्गीय परिवारों के 7 करोड़ रुपए से अधिक की बिजली के बिलों में बचत हुई है।पीएम ने कहा, दमन को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए मैं यहां के लोगों और स्थानीय प्रशासन को बधाई देता हूं। उन्होंने इसे एक बड़ा कदम बताया। दमन और दीव पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने वहां एक सभा को संबोधित करते हुए वहां की खूबियों को गिनवाया। द्वीप की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह विकास की मुख्यधारा में हैं और यहां पर आने के बाद अपनापन सा महसूस होता है। स्वच्छ भारत अभियान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि यहां के लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता है।

दमन की बहन-बेटियां अब ई-रिक्शा लेकर चलेंगी
मोदी ने कहा कि दमन और दीव को ओडीएफ बनाने के लिए यहां के प्रशासन और आम नागरिकों को हृदय से बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि दमन की बहन-बेटियां अब ई-रिक्शा लेकर चलेंगी। उन्होंने कहा कि यह इलाका बेहद शांतिप्रिय इलाका है। यहां दंगा नहीं होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News