PM मोदी का जादू बरकरार, आज चुनाव हुए तो NDA की हो सकती है वापसी

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में अभी चुनाव हुए तो नरेंद्र मोदी की अगुआई में राजग बड़े बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने में सफल हो  सकती है। कांग्रेस ने स्थिति में थोड़ा सुधार किया है, लेकिन बीजेपी को टक्कर देने की हालत में नहीं है। सर्वे में यह बात सामने आई है जिससे जनता का मिजाज पता लगाने की कोशिश की गई थी। सी वोटर की ओर से यह सर्वे पिछले साल 3 दिसंबर से लेकर इस साल 3 जनवरी तक सभी 543 लोकसभा सीटों के 10 हजार से अधिक लोगों के बीच किया गया। सर्वे के अनुसार पूरे देश में मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है और वह अकेले ही बीजेपी की गाड़ी खींच रहे हैं।
PunjabKesari
भाजपा के सामने चुनौतियां अभी बाकी
आंकड़ों के स्तर पर बीजेपी के लिए राहत की खबर है, लेकिन दूसरे तथ्य चिंताजनक हैं। कई लोग मानते हैं कि जमीन पर मोदी सरकार ने उन वादों को पूरा नहीं किया जो 2014 में किए गए थे। क्योंकि पार्टी समर्थकों में भी इसको लेकर निराशा है कि काम वैसा नहीं हुआ, जितनी अपेक्षा थी। सी वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने कहा कि अब सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर ही है। युवाओं की नौकरी और किसानों की समस्या सबसे बड़ी चुनौती है। अब भी लोगों को उम्मीद है कि जिस अच्छे दिन का भरोसा मोदी ने दिया था वह 2019 तक जरूर पूरा होगा।

सपा की हालत सुधरी 
यूपी की 80 सीटों पर बीजेपी सहयोगियों के साथ 60 सीट जीत सकती है, जबकि सपा के 16 और कांग्रेस-बीएसपी को दो-दो सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। सर्वे में माना गया है कि एसपी-कांग्रेस साथ मिलकर लड़ेंगे। 2014 के आम चुनाव में एनडीए को 73, एसपी को 5 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News