सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर की मौत, तेजस्वी बोले- व्यापम से भी व्यापक

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 11:36 AM (IST)

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में अरबों रुपए के बहुचर्चित सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए जिला कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल की मौत हो गई है। वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने आज यहां बताया कि घोटाले के आरोप में किाला कल्याण विभाग से निलंबित महेश मंडल को 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अदालत ने 15 अगस्त को न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया था। हालांकि तबीयत खराब होने की दलील देने के बाद अदालत के आदेश पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गिरफ्तार नाजिर पहले से ही किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त था और मुंबई के मशहूर हिंदुजा अस्पताल में लंबे समय से उसका इलाज चल रहा था। कुमार ने बताया कि अदालत के आदेश पर नाजिर महेश मंडल का दो दिनों तक इलाज किए जाने के बाद उसे जेल भेजा गया था। जेल भेजे जाने से पूर्व नाजिर की डायलेसिस भी की गयी था। जेल पहुंचने के बाद रविवार देर शाम अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद महेश मंडल को भागलपुर मैडीकल कॉलेज अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में देर रात उनकी मौत हो गई।

व्यापम से भी व्यापक है सृजन
अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और बिहार के पूर्व उप मुख्मयंत्री तेजस्वी यादव ने बहुचर्चित सृजन महाघोटाले के आरोपी नाकारि महेश मंडल की मौत पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस घोटाले का दायरा मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम से भी व्यापक है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, सृजन घोटाले में गिरफ़्तार जनता दल यूनाईटेड नेता के पिता एवं आरोपी नाजिर महेश मंडल की देर रात जेल में विषम परिस्थितियों में मौत। व्यापम से भी व्यापक है सृजन।

लालू ने नीतीश पर साधा निशाना
राजद सुप्रीमों लालू यादव ने भी गिरफ्तार नाजिर की मौत पर सवाल खड़े करते ट्वीट कर कहा कि सृजन महाघोटाले में पहली मौत। 13 गिरफ़्तार उनमें से एक की मौत। मरने वाला भागलपुर में नीतीश की पार्टी के एक बहुत अमीर नेता का पिता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News