बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

जम्मू-कश्मीर के कुपावड़ा में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, एक जवान शहीद
पाकिस्तानी सैनिकों ने आज जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के गश्ती दल पर गोलीबारी की जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी का जरूरी और समुचित जवाब दिया जा रहा है।  सेना के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज सुबह नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की।

मुंबई में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश, स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा
मुंबई शहर और उपनगरीय इलाकों में आज दूसरे दिन भारी बारिश हुई जिसके कारण मुंबई हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं बाधित हो गई और शहर में उपनगरीय रेल सेवा प्रभावित हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी के अनुसार, मूसलाधार बारिश के बाद किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने की सूचना नहीं मिली है।बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं। 

राम रहीम के कंकाल कांड पर खुलासा
बलात्कारी बाबा राम रहीम के सिरसा डेरे में कंकाल कांड का बड़ा खुलासा हुआ है। हरियाणा पुलिस की SIT से पूछताछ में डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन कमेटी के उपाध्यक्ष डॉक्टर पी आर नैन ने बताया कि डेरे की सिरसा की जमीन में 600 लोगों के कंकाल और हड्डियां दबी हैं। इन नर कंकालों को लेकर पी.आर.नैन ने पुलिस को दलील दी है कि डेरा अनुयायियों को ऐसा विश्वास है कि मौत के बाद अगर उनकी अस्थियां डेरे की जमीन में दबाई जाएंगी तो उन्हें मोक्ष मिलेगा।

प्रद्युम्न मर्डर केस: HC ने खारिज की पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका
पिंटू परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर आज पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुए। इस सुनवाई में हाईकोर्ट ने रेयान स्कूल के मालिकों की जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया। फिलहाल पिंटू परिवार को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। जस्टिस इंदरजीत सिंह ने याचिका पर सुनवाई करते हुए फिलहाल गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार किया। 

जाखड़ होंगे कांग्रेस उम्मीदवार,सोनिया ने गुरदासपुर उपचुनाव के लिए दी हरी झंडी
कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ को गुरदासपुर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए जानें बारे अपनी सहमति दे दी है।सूत्रों अनुसार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सिफारिश को इस संबंधित स्वीकार करते  सोनिया गांधी ने यह फैसला लिया है और उनके नाम का अधिकारत ऐलान अब किसी भी समय पर संभव है। पता लगा है कि श्री जाखड़  22 सितम्बर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 

मेक्सिको में विनाशकारी भूकंप, 226 लोगों की मौत (तस्वीरें)
 मेक्सिको में कल देर रात भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता वाले इस विनाशकारी भूकंप में कम से कम 226 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों इमारतें ढह गईं।  इस भूकंप के कारण मेक्सिको सिटी, मोरलियोस और पुएब्ला प्रांतों में भारी तबाही मची है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो ने बताया कि कोआपा के पास एक स्कूल में 20 से अधिक बच्चे और दो वयस्कों की मलबे में दबकर मौत हो गई है। 

भारत और चीन तय करेंगे कि दुनिया किस तरह नया रूप लेगी : राहुल
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भारत और चीन के प्रदर्शन से यह निर्धारित होगा कि दुनिया आधारभूत रूप से किस तरह नया रूप लेगी।  प्रिंसटन विश्वविद्यालय में छात्रों से रूबरू होते हुए गांधी ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच ‘‘गहरा तालमेल’’ है।  गांधी ने कहा, ‘‘बड़ी संख्या में दो तरह का प्रवास हो रहा है - पहला पूरी तरह स्वतंत्र है और दूसरा पूर्णत: नियंत्रित। प्रशासन का ताना बाना इससे अलग-अलग तरीके से निपटता है। 

शेल कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई, 55 हजार से अधिक निदेशकों के नाम सार्वजनिक
सरकार ने मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए इनसे जुड़े 55 हजार से अधिक निदेशकों के नाम सार्वजनिक कर दिए हैं। सरकार ने यह कदम इन कंपनियों के परिचालन को रोकने तथा इनसे जुड़े निदेशकों के भविष्य में इस तरह की किसी अन्य गतिविधि में शामिल होने पर अंकुश लगाने के लिए उठाया है।

श्रीलंका टीम ने ICC वर्ल्ड कप 2019 के लिए किया क्वालीफाई, इस टीम को लगा झटका
 वेस्टइंडीज के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले वनडे में इंग्लैंड से हारने के कारण श्रीलंका की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली 8वीं और अंतिम टीम बन गई।  वेस्टइंडीज को बीती रात सात विकेट से पराजय मिली, जिसका मतलब है कि उनकी टीम 30 सितंबर तक श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं पहुंच पाएगी जो सीधे प्रवेश पाने की अंतिम तारीख है। 

पापा महेश भट्ट को BIRTHDAY WISH करते हुए आलिया ने शेयर की एेसी फोटो
बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर फिल्ममेकर महेश भट्ट आज 69 साल के हो गए हैं। जिसके चलते उनको इंटस्ट्री के की स्टार्स ने बर्थडे विश किया है। महेश भट्ट का जन्‍म 20 सितंबर, 1948 में हुआ था। उन्‍होंने फिल्‍म 'मंजिलें और भी हैं' से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी। 

वाराणसी में हैं मां शैलपुत्री का वास, दर्शन मात्र से पूरी होती है हर मुराद
कल यानि 21 सितंबर से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रहे हैं। नौ दिनों तक मां दुर्गा के नवस्वरूपों का पूजन किया जाता है। नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। काशी नगरी वाराणसी के अलईपुर में मां शैलपुत्री का प्राचीन मंदिर स्थित है। माना जाता है कि माता के दर्शन मात्र से ही भक्त की हर मुराद पूरी हो जाती है। इतना ही नहीं नवरात्रि के पहले दिन माता शैलपुत्री दर्शन से वैवाहिक कष्ट भी दूर होते हैं। नवरात्रि के पहले दिन यहां भक्तों का तांता लगा रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News