विपक्ष के विवाद के कारण कल तक के लिए स्थगित हुआ मानसून सत्र

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 02:50 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजनीति में चल रहें उतार चढ़ाव के बीच विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरु हुआ है। सदन की कार्रवाई शुरु होने पर विपक्ष द्वारा जमकर हंगामा किया गया। इस हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई को कल तक के लिए स्थगित कर दिया। मानसून सत्र के दौरान सृजन घोटाले के मामले को उठाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के इस्तीफे की मांग की गई।

जानकारी के अनुसार, सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरू हुई। कार्रवाई शुरु होते ही वित्त मंत्री सुशील मोदी ने विधानसभा और मंगल पांडेय ने विधान परिषद के बजट को पेश किया। इसके साथ ही राजद के समर्थकों ने हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। राजद सदस्यों ने बिहार में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की। विपक्ष द्वारा किए इस हंगामे को देखते हुए सदन की कार्रवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले के मामले को उठाते हुए नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर करारा तंज कसा। तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले में आरोपी महेश मंडल की मौत पर सवाल उठाते हुए नीतीश-मोदी के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि वह किसी भी हद तक जाएंगे लेकिन इस घोटाले का पर्दाफाश करके ही रहेंगे। तेजस्वी के इस बयान का जवाब देते हुए बिहार सरकार के मंत्री बिनोद नारायण झा ने कहा कि पहले तेजस्वी उन पर पड़े सीबीआई के छापों का जवाब दें। जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने लालू प्रसाद को घोटालों का सरदार बताया और कहा कि नीतीश कुमार की सरकार हर तरह की जांच करने के लिए तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News