SC के आदेश की उड़ी धज्जियां, दही-हांडी के लिए बना 42 फीट ऊंचा पिरामिड

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 03:35 PM (IST)

मुंबई: देशभर में जन्माष्टमी की धूम है, लेकिन मुंबई में सुप्रीम कोर्ट के 20 फीट से ऊंचे मानव पिरामिड ना बनाने के आदेश की धज्जि‍यां उड़ाई जा रही हैं। शिवसेना ने ताे पहले ही काेर्ट के इस अादेश काे मानने से इंकार कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, ठाणे स्थि‍त भागवती स्कूल में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने दही हांडी का आयोजन किया है। यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए 42 फीट पर दही हांडी लगाया गया है। पार्टी नेता अविनाश जाधव ने कहा, हमारे प्रतियोगियों ने महीनों से इसकी तैयारी की है। खेल में चोट का लगना कोई नई बात नहीं है। 

बताया जाता है कि इसके लिए बनने वाले पिरामिड में नाबालिग भी हिस्सा लेंगे, जबकि सभी की टी-शर्ट पर कोर्ट के आदेश का विरोध सरीखा कुछ लिखा होगा। वहीं, प्रशासन का कहना है‍ कि जहां भी आदेश को नहीं माना जाएगा, वहां आयोजकों पर कार्रवाई की जाएगी। दादर में भी प्रशासन ने समय रहते एक्शन लिया और 20 फीट से ऊंचे दही-हांडी को तोड़ दिया।

दूसरी तरफ, मुंबई के ही दादर में एक जगह गोविंदाओं ने 20 फीट से अधि‍क लंबे पिरामिड का निर्माण किया। इसकी दिलचस्प बात यह है कि यह पिरामिड एक मानश्रृंखला की तरह जमीन पर लेटकर बनाया गया। प्रतियोगियों ने कहा कि यह कोर्ट का सम्मान करते हुए यह बताने की कोशि‍श है कि वह आदेश से खुश नहीं हैं। बता दें कि दही-हांडी के आयोजकों को झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मानव पिरामिड की अधिकतम ऊंचाई 20 फुट निर्धारित की थी। कोर्ट ने दही-हांडी में 18 साल से कम आयु के युवाओं की भागीदारी पर भी रोक लगा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News