मिशन 2019: भाजपा की 120 कमजोर सीटों पर नजर

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा साल 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के संदर्भ में कोरोमंडल समुद्रतट के किनारे बसे तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के साथ केरल सरीखे राज्यों में 120 ऐसी सीटों पर प्रभाव बढ़ाना चाहती है जहां उसका कम प्रभाव है। इन सीटों पर भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे लोगों से संवाद स्थापित करें और पार्टी की विचारधारा से उन्हें अवगत कराएं।

अगले 90 दिनों में जनाधार को व्यापक बनाने के नुस्खे तलाशने में जुटी भाजपा
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, लक्ष्यद्वीप जैसे प्रदेशों के साथ गुजरात दौरे का भी कार्यक्रम है। यह कार्यक्रम अगले 90 दिनों के लिए तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही सितंबर तक शाह इन राज्यों में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

भाजपा अब देश भर में, खासकर कोरोमंडल समुद्रतट के किनारे बसे तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के साथ केरल सरीखे राज्यों में, अपने जनाधार को व्यापक बनाने के नुस्खे तलाशने में जुट गई है। भाजपा ने इन पांच राज्यों की 120 लोकसभा सीटों पर विशेष ध्यान देते हुए स्थानीय इकाइयों को लोगों से ज्यादा से ज्यादा सम्पर्क साधने, जन धन योजना, मुद्रा बैंक, उज्जवला योजना और जननी सुरक्षा योजना सरीखी केंद्र सरकार की योजनाओं को सामने रखने पर जोर दिया है। पार्टी स्वयं को अकेली राष्ट्रवादी पार्टी के तौर पर पेश करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News