डोमेस्टिक एयरपोर्ट के यात्रियों को ​राहत, अब जल्द मिलेगी मेट्रो की सुविधा

Tuesday, February 13, 2018 1:26 PM
डोमेस्टिक एयरपोर्ट के यात्रियों को ​राहत, अब जल्द मिलेगी मेट्रो की सुविधा

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के किसी भी हिस्से और राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले लोगों को मार्च के अंत में दिल्ली मेट्रो से आईजीआई एयरपोर्ट टी-1 तक पहुंचने की सुविधा मिल जाएगी। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल को मेट्रो स्टेशन से जोड़ा लाएगा। इस टर्मिनल से इंडिगो और स्पाइसजेट की घरेलू उड़ाने संचालित होती हैं। ये मेट्रो स्टेशन 34.2-km जनकपुरी वेस्ट से बॉटैनिकल गार्डन का एक हिस्सा है। 

पश्चिमी दिल्ली के लोगों को होगा अधिक फायदा
इस पैसेंजर सर्विस का सबसे अधिक फायदा पश्चिमी दिल्ली के लोगों और ब्लू लाइन पर सफर करने वालों को होगा। कालका जी, नेहरू पार्क,हौज खास से आने वाले या​त्री 20 मिनट की दूरी तय करके सीधे मेट्रो से डोमेस्टिक एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। डीएमआरसी के अधिकारियों के अनुसार जनकपुरी वेस्ट से बॉटैनिकल गार्डन के बीच नई मेट्रो लाइन बनकर तैयार है। ऐसे में डीएमआरसी की कोशिश है कि जनकपुरी वेस्ट से कालकाजी तक पूरी लाइन यात्रियों के लिए खोल दी जाए। डीएमआरसी जल्द ही कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी (सीएमआरसी) को सभी जरूरी दस्तावेज भेजेगी, मार्च तक इस सेक्शन को खोलने का लक्ष्य रखा गया है।

सभी स्टेशनों पर होंगे प्लैटफॉर्म स्क्रीन डोर
डीएमआरसी का कहना है कि मजलिस पार्क से धौला कुआं के बीच के सेक्शन पर 11 मेट्रो स्टेशन होंगे, जिनमें से 4 इंटरचेंज स्टेशन होंगे। लोग इन स्टेशनों पर ट्रेन चेंज करके मेट्रो की येलो लाइन, रेड लाइन, ब्लू लाइन और एयरपोर्ट मेट्रो लाइन पर भी आ-जा सकेंगे। यह सेक्शन डीएमआरसी और मेट्रो पैसेंजर्स के लिए काफी अहम साबित होने वाला है। सभी स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म स्क्रीन डोर लगे होंगे।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन