MCD चुनाव: 54 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान, केजरीवाल-माकन ने बेटियों के साथ डाला वोट

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 07:58 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम के चुनाव में शाम साढ़े पांच बजे मतदान खत्म हो गया। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने सुबह आठ बजे शुरू हुआ मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्वक रहने की जानकारी देते हुए मतदान 54 प्रतिशत से अधिक रहने का अनुमान व्यक्त किया। श्रीवास्तव ने कहा कि ‘‘आज दिन भर चला मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। 

शाम चार बजे तक मतदान 45 प्रतिशत रहा। निर्धारित समय सीमा में मतदान केन्द्रों में प्रवेश कर चुके मतदाताओं को वोट डालने दिया जाएगा। हमें उम्मीद है कि इस बार मतदात का स्तर पिछले चुनाव में हुए 54 प्रतिशत मतदान के आंकड़े को पीछे छोडेेगा।’’ ज्ञात हो कि साल 2012 केे निगम चुनाव में 54 प्रतिशत मतदान हुआ था।  

 

-दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार संग डाला वोट

PunjabKesari

 

-कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली वोट डालने पहुंचे।

 

 

 

शाम चार बजे तक 59.12 लाख मतदाताओं ने वेाट डाला। इनमें सबसे ज्यादा 22.2 लाख मतदाताओं ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम में वोट डाले। जबकि दक्षिणी निगम में 22 लाख मतदाताओं ने जबकि पूर्वी दिल्ली मेें 14.8 लाख मतदाताओं ने शाम 4 बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। तीन नगर निगमों के 272 वार्ड में से 270 वार्ड के लिए आज सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ। मौजपुर और सराय पीपल थाला वार्ड में उम्मीदवारों की मौत के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया। 

नगर निगम चुनाव में दिल्ली के लगभग 1.32 करोड़ मतदाता उत्तरी निगम के 103, दक्षिणी निगम के 104 और पूर्वी निगम के 63 वार्ड के लिए हो रहे चुनाव में लगभग 13 हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें भाजपा के 266, आप के 262, कांग्रेस के 267 और स्वराज इंडिया के 109 उमीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस बीच मतदान के दौरान कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी मिली है। 

इसके अलावा मतदान के स्तर से जुड़े आंकड़े राज्य निर्वाचन आयोग के कंट्रोल रूम तक पहुंचाने में भी देरी का मामला सामने आया है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंट्रोल रूम तक मतदान के आंकड़े पहुंचाने में देरी के लिए जिम्मेदार  अधिकारियों को कारण बताआे नोटिस जारी किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News