राजनाथ के बयान का महबूबा ने किया स्वागत

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 10:09 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को जम्मू कश्मीर से संबंधित विषयों पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि सकारात्मक माहौल से राज्य की जनता के घावों पर मरहम लगेगा। 

महबूबा ने कहा कि वह हमेशा कहती रही हैं कि जम्मू कश्मीर में सभी तरह के विचारों के साथ सकारात्मक पहुंच और उसके साथ करुणा, विश्वास निर्माण और सह-अस्तित्व ,राज्य और उपमहाद्वीप की जनता के लिए दीर्घकालिक शांति और समृद्धि की कुंजी है। जम्मू कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर में शांति का पेड़ सूखा नहीं है और कश्मीर मुद्दे का स्थाई समाधान पांच ‘सी’ - करुणा (कंपेशन), संवाद (कम्युनिकेशन), कोएक्सिस्टेंस (सह-अस्तित्व), कांफिडेंस बिल्डिंग (विश्वास बहाली) और कंसिस्टेंसी (निरंतरता) पर आधारित है। 

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में हालात में पिछले एक साल में सुधार हुआ है और शांति के कुछ संकेत दिखे हैं। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री के विकास पैकेज को बढ़ाकर करीब एक लाख करोड़ रुपए करने की केंद्रीय गृह मंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए यह भी कहा कि यह राज्य में विकास की रफ्तार को बढ़ाएगा। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News