अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबु इस्माइल मारा गया

Thursday, September 14, 2017 5:18 PM
अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबु इस्माइल मारा गया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवदी संगठन लश्कर-ए- तैयबा के मुखिया समेत दो आतंकवादी मरे गये। सुरक्षा बलों की यह बड़ी कामयाबी है।आधिकारिक सूृत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के अरिबाग में छिपे होने की खुफिया सूचना पर विशेष अभियान दल और सेना ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबल इलाके में विशेष स्थान की तरफ बढ़ रहे थे कि आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गये।

 PunjabKesari

सूत्रों ने कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान लश्कर मुखिया अबू इस्लाइल के रूप में की गई। इस बीच पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) मुनीर खान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुठभेड़ थोड़ी देर चली और दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। उनके पास से दो एके 47 राइफल भी बरामद हुई है। खान ने सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए कहा कि यह सफलता लोगों की प्रार्थनाओं का परिणाम है।  

इससे पहले आतंकवादियों को मार गिराये जाने के बाद श्रीनगर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई थी। कुछ देर के बाद टू जी और थ्री जी सेवाएं बहाल कर दिया गया जबकि 4 जी सेवाएं अभी भी बंद हैं। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के पुलिस महानिरीक्षक राजीव राय ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी सफलता है। आतंकवादी अमरनाथा यात्रा पर हुए हमले का जिम्मेदार था। अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर 10 जुलाई को हमला किया गया था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।  
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!