मुफ्त की साड़ी पाने के लिए महिलाओं ने खींचे एक-दूसरे के बाल, देखें Video

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 05:40 PM (IST)

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने प्रदेश की महिलाओं को लुभाने के लिए 18 से 22 सितंबर के बीच बाथूकम्मा उत्सव के मद्देनजर 1 करोड़ साडिय़ा बांटने का निर्णय लिया। इसके लिए सरकार ने 222 करोड़ रुपए भी खर्च किए। लेकिन इस स्कीम की उस समय हवा निकली जब महिलाओं ने साड़ी के लिए हंगामा कर दिया। कतारों में लगी महिलाओं ने गुस्से में एक-दुसरे के बाल खींचने शुरू कर दिए। इतना ही नहीं महिलाओं ने साडिय़ों की होली जलाई, कुछ ने उससे गाडिय़ां साफ की और कुछ ने साडिय़ों को डस्टबिन में फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार सोमवार से साड़ी वितरण का कार्यक्रम था सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतारें लगी थी। इस बीच लचर प्रबंधन के चलते धक्‍का-मुक्‍की की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई। कई जगहों पर महिलाओं के बीच साड़ी पाने की होड़ में झगड़ा हो गया। कई महिलाएं मारपीट पर उतारू हो गई। इसको नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। 

उसके बाद जब साड़ी मिलनी शुरू हुई तो भी बवाल मच गया। कई जगहों पर महिलाओं ने इन साडिय़ों की क्‍वालिटी पर सवाल खड़े करते हुए इनको घटिया तक कह दिया। दरअसल सरकार की योजना को जल्‍दबाजी में अमलीजामा पहनाने के लिए आधी साडिय़ां गुजरात के सूरत से मंगाई गई और आधी तेलंगाना के पावरलूम से खरीदी गई थी। दरअसल विरोध करने वाली महिलाओं का कहना है कि उनको पावरलूम की साडिय़ां देने का वादा किया गया था लेकिन बाद में पॉलिस्‍टर की साडिय़ां दे दी गई। सत्‍ताधारी टीआरएस ने इस हंगामे के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News