एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

राष्ट्रपति भवन में जस्टिन ट्रूडो को 'गार्ड ऑफ ऑनर', गले लग PM मोदी ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का उनके परिवार सहित स्वागत किया। ट्रूडो को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मोदी और ट्रूडो के बीच हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय शिखर बैठक होगी, जिसमें कई मुद्दों पर बातचीत होगी। बता दें कि इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया और कहा कि ट्रूडो के साथ कल होने वाली मुलाकात को लेकर मैं उत्सुक हूं।

थप्पड़कांड: पुलिस ने सीज की CCTV फुटेज, केजरीवाल ने तोड़ी मामले पर चुप्पी
 मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसलूकी मामले पर आज दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के 21 DVR सीज कर साथ ले गई। पुलिस घटना वाले दिन की पूरी फुटेज की जांच करेगी कि आखिर उस रात को हुआ क्या था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ कर सकती है।

 बॉर्डर पर भारत की कार्रवाई से सहमा पाकिस्तान, कई सैनिक भी ढेर
पाकिस्‍तान की लगातार सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन और घुसपैठ का आज भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की चौंकियों को निशाना बनाया है जिसमें उनके कई सैनिकों के ढेर होने की खबर है।

कपिल मिश्रा का आरोप- जिस कमरे में मुख्य सचिव को मारा गया वह है केजरीवाल की गुफा
मुख्य सचिव पिटाई मामले में पार्टी से पहले ही बगावत कर चुके कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि  'जिस कमरे में मुख्य सचिव को मारा गया उसे "केजरीवाल की गुफा" कह सकते हैं। वहां कोई कैमरा, सीसीटीवी नहीं। केजरीवाल अपनी ज्यादातर "सीक्रेट डीलिंग" इसी कमरे में करते हैं। बहुत कम लोगों को इजाजत है इस कमरे में जाने की।' 

अलीगढ़: कॉलेज प्रबंधक के घर लिखी जा रही थी यूपी बोर्ड की कॉपियां, 58 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक सामूहिक नकल प्रकरण का मामला सामने आया है। जहां परीक्षा केन्द्र के बाहर बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए पुलिस ने 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 3000 रुपए लेकर पेपर हल किया जा रहा था। परीक्षा खत्म होने के बाद सभी पेपर रोल नंबर के हिसाब से लगा दिए जाते थे।

कनाडा PM के बच्चों के साथ मोदी की मस्ती, नन्हे ट्रूडो ने टोपी के साथ किया स्टंट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति भवन में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का औपचारिक स्वागत किया। मोदी ने खुद ट्रूडो की आगवानी की और उनको गले लगाया। ट्रूडो के साथ उनका पूरा परिवार भी वहां मौजूद रहा। ट्रूडो गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। मोदी ने ट्रूडो के बच्चों को भी गले लगाया। 

ब्रिटेन ने दी दक्षिण अफ्रीका में IS हमले की चेतावनी
ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले की चेतावनी दी है। ब्रिटेन ने यह चेतावनी दक्षिण अफ्रीका में उसके दो नागरिकों के अपहरण के बाद दी है। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि इस घटना के पीछे आंतकवादियों का हाथ होने का कोई भी सुबूत मिलने से इंकार किया है।

PNB घोटालाः ED ने नीरव मोदी के इम्पोर्टेड घड़ियों से भरे 60 कंटेनर जब्त किए
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी कार्रवाही और तेज कर दी है। ईडी ने आज नीरव मोदी के 30 करोड़ रुपए बैलेंस वाले बैंक खाते, 13.86 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर और इम्पोर्टेड घड़ियों से भरे 60 कंटेनर जब्त और स्टील की 176 अलमारी जब्त की हैं।

ED के सामने पेश नहीं हुए नीरव मोदी, विदेश से भेजा यह संदेश
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए। ईडी ने इसके बाद मोदी के खिलाफ नया समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बता दें कि ईडी का मोदी को यह तीसरा समन है। 

यह पुलिसवाला बना 5 साल के बच्चे के लिए ;फरिश्ता', देखें चौंकाने वाला वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसने इस मिसाल को सच कर दिखाया है कि पुलिस के मुख्य काम देश के नागरिकों की रक्षा करना ही होता है। यह वीडियो मिस्र का बताया जा रहा है। 

मक्‍का के मस्‍जिद में बुर्के पहनी महिलाएं कर थी ये काम, तस्वीरें वायरल
मक्‍का के मस्‍जिद में बुर्के पहनी महिला की ये तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिस कारण सऊदी अरब में मची खलबली मची हुई है। तस्वीरों में बैठी महिलाए बोर्ड गेम खेल रही है। इस फोटो पर लोगों की हजारों प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। कई लोग महिलाओं के इस तरह से खेलने की निंदा कर रहे हैं और इसे अनुचित करार दे रहे हैं। सऊदी अरब में महिलाओं के लिए कड़े कानून हैं ये जग जाहिर है। ऐसे में समय-समय पर यहां से महिलाओं की कानून विरोधी वीडियो और तस्वीरें वायरल होती रहती है। 

BCCI को झटका, विनोद राय ने मीडिया अधिकारों के लिए ई-नीलामी का फैसला किया
प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अपनी नीलामी की प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करते हुए फैसला किया कि आगामी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के लिए बीसीसीआई के मीडिया अधिकार ( प्रसारण और डिजिटल) ई-नीलामी के जरिए किए जाएंगे। 

आईसीसी की गलती के बाद पाकिस्तान टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्पष्ट किया है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बावजूद आस्ट्रेलिया नहीं बल्कि पाकिस्तान टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर है । क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस सप्ताह कहा था कि त्रिकोणीय सीरीज में अपराजेय रहने पर टीम नंबर वन रैंकिंग पर आ जायेगी। 

रियलिटी शो की नाबालिग कंटेस्टेंट को जबरदस्ती 'किस' करने पर मशहूर सिंगर पापोन ने तोड़ी चुप्पी
 टैलेंट शो ‘द वॉइस ऑफ इंडिया किड्स’ में इस वक्त जज की भूमिका में सिंगर पापोन नजर आ रहे हैं। वहीं हाल ही में पापोन का एक वीडियो सामने आया है जिसमें रिएलिटी शो के दौरान पापोन पर एक कंटेस्टेंट के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसके चलते सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने पापोन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वहीं अब इस शिकायत के जवाब में पापोन के वकील ने भी जवाब दिया है।

हिट एंड रन केस में सलमान को बरी करने के फैसले में आज सुप्रीम कोर्ट को करेगा सुनवाई
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के हिट एंड रन केस में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2016 में सलमान को हिट एंड रन केस में बरी कर दिया था। इसी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। मुंबई की सत्र अदालत ने अभिनेता को दोषी पाया था। 

ज्योतिषियों की सलाह से कमल हासन की नई पार्टी का गठन, चालें चलने वाले होंगे बेनकाब
तमिलनाडु की राजनीति में कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। तमिलनाडु की राजनीति का राष्ट्रीय राजनीति पर शुरू से ही असर पड़ता रहा है। तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक नेता पलानीस्वामी के नेतृत्व में चल रही सरकार से जनता के हो रहे मोह भंग को देखते हुए फिल्म अभिनेता कमल हासन ने भी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर दिया है। 

होलाष्टक: आज से लेकर 8 दिन तक न करें शुभ काम, रहें सावधान
होलाष्टक के 8 दिनों में मन में उल्लास लाने और वातावरण को जीवंत बनाने के लिए लाल या गुलाबी रंग का प्रयोग विभिन्न तरीकों से किया जाता है। लाल परिधान मूड को गरमा देते हैं यानी लाल रंग मन में उत्साह उत्पन्न करता है। इसीलिए उत्तर प्रदेश में आज भी होली का पर्व एक दिन नहीं अपितु 8 दिन मनाया जाता है। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News