जाट आंदोलन: सोमवार को पूरी तरह सामान्य रहेगी मेट्रो सेवा, लेकिन चौकसी बरतेगी दिल्ली पुलिस

Sunday, March 19, 2017 7:33 PM
जाट आंदोलन: सोमवार को पूरी तरह सामान्य रहेगी मेट्रो सेवा, लेकिन चौकसी बरतेगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: जाटों की आेर से अपना आंदोलन टालने के बाद दिल्ली मेट्रो ने रविवार को घोषणा की कि उसकी सेवाएं सोमवार को हमेशा की तरह सामान्य रहेंगी। सोमवार को गुडग़ांव, नोएडा और फरीदाबाद के मेट्रो स्टेशन भी हमेशा की तरह खुले रहेंगे। इससे पहले, अधिकारियों ने कहा था कि येलो लाइन के चार स्टेशनों - केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन और लोक कल्याण मार्ग - पर कुछ बंदिशें होंगी, लेकिन देर रात उन्होंने आंशिक बंदिश भी हटा ली। शनिवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने घोषणा की थी कि सोमवार रात 11:30 बजे के बाद ट्रेनें शहर की सीमाओं से आगे नहीं जाएंगी, जबकि मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन सोमवार रात आठ बजे के बाद अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आरक्षण के मुद्दे पर रविवार को राज्य के प्रदर्शनकारी जाट नेताओं से बात की। बाद में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रमुख यशपाल मलिक ने कहा, ‘‘हमारा प्रदर्शन और दिल्ली की तरफ मार्च रद्द कर दिया गया है ।’’  जाट समुदाय सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहा है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि जाटों की आेर से अपना दिल्ली मार्च रद्द कर दिए जाने के बाद भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम अगले आदेश तक कायम रहेंगे ।

विशेष पुलिस आयुक्त (अभियान) और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने बताया, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की आेर से किया जाने वाला प्रदर्शन टाल दिया गया है ।’’ पाठक ने कहा, ‘‘लेकिन सीमाओं और नई दिल्ली क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम अगले आदेश तक कायम रहेंगे । हालात की निगरानी के बाद ही इसमें ढील दी जाएगी ।’’  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !