LOC पर 300 मीटर के दायरे के करीब अाया पाक सेना का हेलिकॉप्टर, भारतीय सेना अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 09:49 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर उड़ता दिखाई दिया। सेना ने हालांकि कहा है कि पाकिस्तान ने वायु क्षेत्र का उल्लंघन नहीं किया है। सेना के एक अधिकारी ने कहा नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर उड़ता दिखाई दिया लेकिन इसने न तो सीमा रेखा पार की और न ही भारतीय वायु सीमा का ही कोई उल्लंघन किया। 

अपनी सीमा में ही थी हेलीकॉप्टर 
उन्होंने बताया कि हमारे जवान सतर्क थे और उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर बाड़ के निकट आया जरूर था लेकिन वह अपनी सीमा में ही था। कुछ दिनों पहले एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर नियंत्रण रेखा के पास खारी कर्मारा इलाके में भी उड़ता दिखाई दिया था। उससे पहले पाक बार्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को भारतीय सेना ने विफल कर दिया था और पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहने एक बैट सदस्य मारा गया था।

भारतीय सेना हुई अलर्ट
आर्मी सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर पुंछ के पास एलओसी के करीब लगभग 300 मीटर तक आ गया था हालांकि यह हेलिकॉप्टर कुछ ही देर में वापस चला गया। आर्मी के मुताबिक, यह घटना बुधवार सुबह 9.45 से 10 बजे के बीच की है। उस समय यह हेलिकॉप्टर पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) के पलांड्री इलाके में था। हांलाकि अभी तक इस बात का नहीं पता नहीं लग पाया है कि आखिर पाकिस्‍तान आर्मी के हेलिकॉप्‍टर का बॉर्डर के इतना नजदीक क्यों आया। वहीं सेना ने इस घटना के बाद अलर्ट हो गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News