ISI का एजेंट कोडवर्ड के जरिए देता था खतरनाक साजिशों को अंजाम!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट बीएसएफ का हैड कॉन्स्टेबल अब्दुल राशिद पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए। राशिद ने सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि वो अपनी बुआ के बेटे कैफेतुल्ला के जरिए आईएसआई के संपर्क में आया।

जांच एजेंसियों के मुताबिक, कैफेतुल्ला और राशिद कोडवर्ड के जरिए खुफिया जानकारियां एक दूसरे से साझा करते थे। जांच एजेंसियों ने फोन रिकार्डिंग के जरिए इस बात का खुलासा किया है कि दोनों फोन पर बातचीत के दौरान कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे।

सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर का रहने वाला कैफेतुल्ला 2013 में अपने रिश्तेदार से मिलने पाकिस्तान गया था जहां उसकी मुलाकात आईएसआई एजेंट से हुई और उसी के जरिए वो आईएसआई में शामिल हो गया।

कैफेतुल्ला को भारतीय सेना की खूफिया जानकारी देने के बदले बहुत सारे पैसे देने की पेशकश की गई और फिर कैफेतुल्ला आईएसआई का स्थाई सदस्य बन गया और उसे हर महीने 20 हजार रुपए तनख्वाह के रूप में दी जाने लगी साथ ही आईएसआई ने समय समय पर उसकी तनख्वाह बढ़ाने का भी वादा किया। 

कैफेतुल्ला को भारत में आईएसआई के और एजेंट बनाने के लिए भी कहा गया। आईएसआई हर महीने यूएई के बैंक के और सऊदी अरब के जरिए 20 हजार रुपए प्रति महीना तनख्वाह के रूप में कैफेतुल्ला को भेजती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News