आईएसआई एजेंट इजाज की पेन ड्राइव ने किया बड़ा खुलासा !

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली: आईएसआई एजेंट इजाज को लेकर एक और नया खुलासा सामने आया है। इजाज से बरामद पेन ड्राइव से यह खुलासा हुआ है कि वह अलीगढ़ के एक निजी कॉलेज के आठ छात्रों के संपर्क में था। पुलिस पूछताछ में इजाज ने उक्त छात्रों को अपना दोस्त बताया। 

एसटीएफ ने शुक्रवार को आईएसआई एजेंट इजाज को गिरफ्तार किया था। पुलिस और एसटीएफ की पूछताछ में उसने कई सनसनीखेज जानकारियां दीं हैं। पुलिस ने जासूस इजाज से बरामद पेन ड्राइव की जांच की। जिसमें अलीगढ़ के आठ युवकों के नाम सामने आए। पुलिस ने युवकों के बारे में इजाज से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सभी छात्र हैं और उसकी उनसे सिर्फ दोस्ती है।

पुलिस के मुताबिक इजाज ने अलीगढ़ के इन दोस्तों से अंग्रेजी में बातचीत की। जासूस फोन के द्वारा अपने दोस्तों से क्या बातचीत करता था, इसकी तमाम रिकॉर्डिंग उसने अपनी पेन ड्राइव में सेव कर रखी है। पुलिस का दावा कि उक्त छात्रों से पूछताछ करने के लिए पुलिस की एक टीम अलीगढ़ जाएगी। 

पुलिस के मुताबिक इजाज को अंग्रेजी और उर्दू बहुत अच्छी तरह आती है। हिंदी और अन्य भाषा तो उसने भारत में आकर सीखी है। पुलिस का मानना है कि इजाज स्कूली बच्चों से अंग्रेजी में बातचीत करता था। वह पढ़ा-लिखा है, यह सोचकर छात्र उसके दोस्त बन जाते थे।

इस मामले की जांच स्पेशल एजेंसी करेंगी। इसके लिए पुलिस ने पुलिस अधिकारियों से सिफारिश भी कर दी। यह मामला गृह मंत्रालय तक पहुंच गया है। पुलिस का कहना है कि रिमांड लेकर पुलिस जासूस से और पूछताछ की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News