डोकलाम में भारतीय सेना ‘न लड़ाई, न शांति’ की दशा में, डोभाल ने शेयर की वीडियो

Thursday, August 10, 2017 12:36 AM
डोकलाम में भारतीय सेना ‘न लड़ाई, न शांति’ की दशा में, डोभाल ने शेयर की वीडियो

नई दिल्ली: भारतीय सेना डोकलाम में ‘न लड़ाई, न शांति’ की दशा मे है और इलाके में यथास्थिति बनी हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इलाके में सैनिकों या हथियारों की कोई खास आवाजाही नहीं हो रही है। जो भी आवाजाही हो रही है वह रखरखाव के लिए है। जब उनसे सुकना के 33वीं कोर से सैनिक भेजने की खबरों के बारे में विशेष रुप से पूछा गया तो उन्होंने कि भारत-भूटान-चीन सीमा पर सैन्यकर्मियों की संख्या में कोई वृद्धि नहीं हुई है।

न लड़ाई, न शांति की दशा में सेना
सूत्रों ने कहा कि डोकलाम में हम न लड़ाई, न शांति की दशा में हैं। सैन्य बोलचाल में न लड़ाई, न शांति का तात्पर्य शत्रु के साथ टकराव या आमने-सामने होना होता है। भारत और चीन सिक्किम सेक्टर के डोकलाम इलाके में पिछले 50 दिनों से एक दूसरे के आमने सामने हैं। उससे पहले भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को इस इलाके में सड़क बनाने से रोक दिया था।
PunjabKesari
चीन का दावा
चीन ने दावा किया है कि वह अपने क्षेत्र में सड़क बना रहा है और वह विवादास्पद डोकलाम पठार से भारतीय सैनिकों की वापसी की मांग कर रहा है। भूटान का कहना है कि डोकलाम उसका क्षेत्र है लेकिन चीन उस पर अपना दावा बताता है। चीन यह भी कहता है कि इस इलाके को लेकर उसका भूटान से कोई विवाद नहीं है।
PunjabKesari
NSA डोभाल ने शेयर की वीडियो
NSA अजीत डोभाल ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में सेना जंग की तैयारी कर रही है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!