गुजरात चुनावों में हस्तक्षेप की बात पर भड़का पाक, भारत को दी ये सलाह

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 01:19 PM (IST)

इस्लामाबादः गुजरात चुनाव में पाकिस्तान को लेकर चल रहे मुद्दे पर भड़के पाक विदेश मंत्री फैसल खान ने ट्वीटर पर कहा है कि भारत चुनावी बहस में पाक को न घसीटे और साजिशों की बजाय अपनी ताकत पर जीत हासिल करे। भारत द्वारा पाक को लेकर बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना प्रचार किया जाै रहा है।  
 

दरअसल गत दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  आरोप लगाया था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों में हस्तक्षेप कर रहा है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से उसकी पार्टी के आला नेताओं के हाल ही में पड़ोसी देश के नेताओं से मिलने पर स्पष्टीकरण भी मांगा है।  पालनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक द्वारा कथित तौर पर की गई अपील को लेकर सवाल उठाए। 
PunjabKesari
रफीक ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की कथित तौर पर अपील की थी।  मोदी ने कहा कि कांग्रेस के निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के आला नेताओं के पाकिस्तानी नेताओं से कथित तौर पर मुलाकात करने के एक दिन बाद उन्हें ‘नीच’ कहा था।
PunjabKesari

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को बेहतर बनाने और कश्मीर मसले को समझाने पर अलग-अलग नेताओं ने भाषण दिया, जिसमें पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह भी ने भी अपनी बात रखी। इसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनको 'नीच इंसान' बता दिया, जिसके चलते सियासी बवंडर खड़ा हो गया और अंत में मणिशंकर अय्यर को पार्टी ने कांग्रेस से बेदखल कर दिया।हालांकि बाद में मणिशंकर अय्यर ने माफी मांगी और कहा कि वे कांग्रेस पार्टी से कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News