सोनिया गांधी के घर आज अहम बैठक, राहुल गांधी की ताजपोशी पर हो सकती है चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 09:39 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपने निवास स्थान पर एक अहम बैठक करने वाली हैं। इस बैठक में तय किया जा सकता है कि वर्किंग कमेटी (CWC) की अगली बैठक कब होगी। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल के मुताबिक CWC की बैठक में संभावना है कि घोषणा की जाए कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कमान राहुल के हाथ दी जा रही हैै। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सोनिया गांधी की इस बैठक को अहम माना जा रहा है। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि आज सोनिया  बैठक में उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी की तारीख का ऐलान कर सकती हैं लेकिन अभी ऐसी खबरों पर विराम ही क्योंकि सूत्रों के मुताबिक राहुल की ताजपोशी में कुछ और समय लग सकता है। हालांकि पहले खबरें थीं कि राहुल अक्तूबर में अध्यक्ष बन सकते हैं लेकिन अब यह फैसला नंवबर तक खिंच सकता है।
PunjabKesari
सोनिया गांधी के पास नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए शेड्यूल मौजूद है, जिस पर उनको मुहर लगानी है। फिर कांग्रेस कार्यसमिति इस पर रजामंदी देगी और चुनाव घोषित किया जाएगा। कार्यसमिति की बैठक के बाद भी लगभग 10 से 12 दिन का वक्त प्रक्रिया पूरी करने में लगेगा। वहीं पार्टी में भी दबी आवाज में नेता कह रहे हैं कि राहुल की ताजपोशी पर फैसला हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद हो।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक, राहुल को अध्यक्ष चुने जाने के लिए किसी तरह की वोटिंग नहीं होगी क्योंकि लगभग सारी राज्य ईकाईयां, यूथ कांग्रेस और महिला मोर्चा आदि पहले ही राहुल को अध्यक्ष मानने को तैयार हैं और उन पर मुहर लगा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को 2014 लोकसभा चुनाव से पहले उपाध्यक्ष बनाया गया था उसके बाद से सोनिया गांधी की तबीयत बार-बार बिगड़ने के चलते राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग उठती रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News