मोदी ने पूर्वोत्तर को दिया नई ट्रेनों व फुटबाल स्टेडियम का तोहफा

punjabkesari.in Friday, May 27, 2016 - 10:55 PM (IST)

शिलांग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को को देश के पूर्वोत्तर से कई नई पैसेंजर ट्रेनों का तोहफा दिया। इसके साथ ही उन्होंने मेघालय की राजधानी शिलांग में एक फुटबाल स्टेडियम की आधारशिला भी रखी। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आज हमने एक फुटबॉल स्टेडियम की आधारशिला रखी है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोगों, खासकर मेघालय के लोगों को फुटबॉल से कितना प्यार है, हमें इसका अंदाजा है। हां फुटबॉल पैशन है और यह राज्य के हर हिस्से में खेला जाता है। प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के लिए जिन नई ट्रेनों का तोहफा दिया है, वे मणिपुर और मिजोरम के लिए होंगी।

अपने शिलांग दौरे के बीच प्रधानमंत्री ने स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों से भी बातचीत की और पूर्वोत्तर के राज्यों में ग्रामीण आजीविका पर ध्यान देने की बात पर जोर दिया। मोदी के साथ इस दौरे पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु और पूर्वोत्तर के विकास के लिए बनाए गए मंत्रालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

इससे पहले, नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल के 65वें पूर्ण बैठक के विदाई सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देश के पूर्वोत्तर हिस्से को बाकी दूसरे हिस्सों की बराबरी में लाना चाहती है। उन्होंने कहा, भारत का तभी विकास होगा जब इसके सभी हिस्से विकास करेंगे। अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड को रेल नेटवर्क से जोड़ा जा चुका है। अगरतला और त्रिपुरा को भी ब्रॉड गेज लाइन से जोड़ा जा चुका है। प्रधानमंत्री ने कहा, हम पूर्वोत्तर को विकसित करने के लिए हर कदम उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News