ब्लैकमनी रखने वाला सबसे बड़ा खलनायक, 13 हजार 860 करोड़ रुपये का किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2016 - 10:19 PM (IST)

अहमदाबाद:  काले धन पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी पर उठाए गए फैसले के बाद काला धन रखने वालों की नींद उडी हुए हैं। इस बीच गुजरात के एक व्यवसायी ने खुद के पास 13,860 करोड़ की ब्लैकमनी होने की बात कबूली है। जिसके बाद आयकर विभाग भी हैरान है। 

काले धन का सबसे बड़ा कुबेर
अहमदाबाद के इस कारोबारी का नाम महेश शाह है। इन्होंने भारत सरकार की इनकम डेक्लेरश्न स्कीम के तहत अपने पास 13,860 करोड़ रुपये कालेधन की बात स्वीकारी है। यह स्कीम 30 सितंबर तक के लिए थी और उन्होंने अंतिम दिन देर रात में यह घोषाणा की। इसके लिए आधी रात को आइटी डिपार्टमेंट का दफ्तर खोला गया था। 

ब्लैकमनी को व्हाइट करने का था मौका 
सरकार के इस स्कीम के तहत कोई भी शख्स 30 फीसदी तक जुर्माना देकर अपनी ब्लैकमनी को व्हाइट मनी में तब्दील कर सकता था। महेश शाह को अपने घोषित कालेधन पर 30 नवंबर से पहले आयकर विभाग के पास 975 करोड़ रुपये की पहली किस्त जमा करनी थी, मगर महेश शाह इस रकम को जमा करना भूल गये। 

जांच के बाद कई राजनेताओं, कारोबारियों पर गिर सकती है गाज
जिसके बाद वह फरार चल रहे है, आयकर विभाग ने महेश शाह के खिलाफ खोजबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग भी इस खुलासे से चकित है, क्योंकि आइडीएस के तहत देशभर में कुल 65 हजार 250 करोड़ कालेधन की घोषणा आयकर विभाग को प्राप्त हुई थी, जिसमें 13,860 करोड़ रुपये सिर्फ महेश शाह के पास हैं। महेश शाह के सीए ने इस मामले में संवाददाता सम्मेलन कर अपनी ओर से सफाई दी है। उन्होंने कहा कि करीब 60 वर्ष के महेश शाह पिछले एक-डेढ़ साल से ही उनके संपर्क में थे। उनका ज्यादातर कामकाज मुंबई व ओडिशा में है। ऐसा समझा जा रहा है कि पूरी जांच के बाद अहमदाबाद के कई राजनेता, कारोबारी फंस सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News